गाजीपुर: आंबेडकर के नाम पर दलितों संग छलावा करने वालों को सबक सिखाने की जरूरतः मनोज सिन्हा - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: आंबेडकर के नाम पर दलितों संग छलावा करने वालों को सबक सिखाने की जरूरतः मनोज सिन्हा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर  संचार एवं रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने बसपा और सपा का नाम लिए बगैर कहा कि कुछ पार्टियां डॉ.भीमराव आंबेडकर के नाम पर दलितों को छलने का काम कर रही हैं। इन पार्टियों को सबक सिखाने की जरूरत है। डॉ.भीमराव आंबेडकर जयंती पर शनिवार को जखनियां विधानसभा क्षेत्र के तिसड़ा गांव(बहरियाबाद) में आयोजित कार्यक्रम में वह बोल रहे थे। उनका कहना था कि बाबा साहब के सम्मान, आदर्शों और संकल्पों को पूरा करने का काम अकेले भाजपा कर रही है। 

डॉ.आंबेडकर के सपनों का नया भारत बनाने के लिए केंद्र की मौजूदा मोदी सरकार जाति वर्ग से ऊपर उठकर निरंतर प्रयत्नशील है। शोषित, पीड़ित और वंचित तबके का विकास बाबा साहब के सिद्धांतों के अनुरूप नहीं हो जाता तब तक भाजपा का कारवां रुकने वाला नहीं है। जिस व्यक्ति ने देश का सम्मान विश्व पटल पर बढ़ाया है, ऐसे महापुरुष के विचारों को आत्मसात करने की जरूरत है। बोले-पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी के प्रयास से देश के उच्च सदन में जहां डॉ.आंबेडकर का चित्र लगा। 

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से संयुक्त राष्ट्र संघ में उनकी जयंती मनाई गई। इतना ही नहीं मोदी सरकार ने दीक्षा भूमि को भव्य स्मारक बनाने के लिए साढ़े नौ करोड़ रुपये की राशि उपलब्ध कराई। वर्ष 2015 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर दुनिया के 102 देशों में बाबा साहब की जयंती एक साथ मनाई गई। संयुक्त राष्ट्र संघ में भी बाबा साहब की जयंती मनी।  उन्होंने कहा कि बाबा साहब के सपनों के भारत के निर्माण के लिए मोदी सरकार संकल्पबद्ध है। समाज मे समरसता स्थापित करने के लिए हर व्यक्ति को समानता और सम्मान देने का कार्य मोदी सरकार करने में लगी है। 

श्री सिन्हा ने कहा कि वर्ष 2022 तक आंबेडकर और मोदी के सपनों के भारत के निर्माण के लिए सभी को  संकल्प लेना होगा। इस मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह ने बाबा साहब को श्रद्धांजलि अर्पित करते उनके आदर्शों से प्रेरणा लेने का आह्वान किया। इसके पूर्व कार्यक्रम के आयोजक अनिकेत कुमार राव ने पुष्प गुच्छ देकर मुख्य अतिथि का स्वागत किया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से भाजपा की प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य सुनील सिंह, जिला महामंत्री रामनरेश कुशवाहा, शिवानंद सिंह मुन्ना, संदीप सिंह, राजेश सोनकर, श्यामसुंदर राम, अनिल कुमार, पप्पू राम, अनूप जायसवाल, कार्तिक गुप्त, सीताराम, राकेश कुमार, राजेश कुमार, रघुवंश सिंह, अशोक पांडेय, राजेश सिंह, लाल परिखा पटवा, विजय प्रताप, पंकज कुमार, सुभाष मास्टर, अशोक राम, रामजीत, कल्पनाथ राम, मुनिराज चौहान आदि थे। संचालन अजय सहाय व अध्यक्षता प्रधान रामबचन यादव ने किया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad