गाजीपुर: गरीब आदमी के जीवन में बदलाव लाने के लिए सबको लेना होगा संकल्प– मनोज सिन्हा - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: गरीब आदमी के जीवन में बदलाव लाने के लिए सबको लेना होगा संकल्प– मनोज सिन्हा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर नोनहरा गरीब आदमी के जीवन मे बदलाव आए इसके लिए सबको संकल्प लेना होगा। अधिकारियों व कर्मचारियों से निवेदन पूर्वक आग्रह है कि इमानदारी से इस अभियान के प्रति लगकर कार्य करें ताकि देश के प्रधानमंत्री के सपनो को साकार किया जा सके। यह बात केन्द्रीय रेल व संचार राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने आज लगातार चौथे दिन अपने जनपद प्रवास मे मुहम्मदाबाद विधानसभा के बारिखपुर गांव मे ग्राम स्वराज योजना के मिशन इंद्रधनुष कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा उन्होंने अन्य राजनैतिक दल के लोगों का आह्वान करते हुए कहा कि गरीबों व वंचितों के जीवन स्तर मे रचनात्मक सुधार हो यह राजनीति नही समाज सेवा का भाव है इसके लिए मै कहना चाहता हूँ कि राजनीति की दीवारों को तोड़कर लोगों को आगे आना चाहिए। 

उन्होंने कहा कि लोगों के अन्दर जब तक यह चेतना नही आएगी कि यह हमारा गांव है,यह हमारा शहर है,और यह हमारा देश है जिसे हमे स्वच्छ रखना है हमे इसको मजबूत बनाना है तथा लोगों के जीवन स्तर को उठाना है तब तक हम अपने नैतिक कर्तव्यों की पूर्ति नही कर सकते।हमे निष्ठा से लगातार लगकर सरकारी योजनाओं को भ्रष्टाचार मुक्त करना है जिसकी पहल व शुरुआत हो चुकी है। मा मंत्री ने सरकार के उद्देश्यों को बताते हुए कहा कि देश के लगभग 125 करोड़ लोगों के 26-27 करोड परिवार मे से 8 करोड़ परिवारों को मुफ्त में रसोई गैस उपलब्ध कराने जा रही है जो देश के लगभग एक करोड समर्थ व समपन्न लोगों के द्वारा मा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आहवान पर सब्सिडी छोडे जाने से सम्भव हुई है।समाज के सभी वर्गों के हित व कल्याण के लिए सरकार द्वारा योजनाओं के माध्यम से लगातार प्रयास किया जा रहा है। 

जिसमे उप्र सरकार व अधिकारी कर्मचारी पुरी तनमयता से लगे हुए है।गाजीपुर जिले मे शौचालय निर्माण के प्रति बोलते हूए उन्होंने कहा कि पुर्व के वर्षो मे सिर्फ चार हजार शौचालय बनते थे जो इस समय एक लाख छत्तीस हजार शौचालय का निर्माण हो रहा है। सरकार के बीमा सुरक्षा, विद्युत कनेक्शन,जनधन योजना आदि विभिन्न योजनाओं की चर्चा करते हुए मा मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री जी ने एक एक चीज पर ध्यान दिया है। 

आयुष्मान योजना के अंतर्गत निम्न व मध्यमवर्गीय परिवारों को 5 लाख तक के निशुल्क चिकित्सकिय खर्च के वहन की व्यवस्था सरकार ने किया है भ्रष्टाचार उन्मूलन के प्रति जिलाधिकारी के बाला जी की भुरी भुरी प्रशंसा की। बिजली के खपत व ऊर्जा बचत मे सरकार द्वारा एलईडी बल्बों के प्रति जोर देने का प्रयास किया। उप्र सरकार के कानून व विधी मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री मा बृजेश पाठक ने कहा कि आज भाजपा शासित राज्यों मे एकात्म मानववाद की सोच साकार हो रही है। इंद्रधनुष योजना अंतर्गत कोई भी महिला व बच्चा टीकाकरण से वंचित न रह जाय यह सरकार का प्रयास है। 

उन्होंने केन्द्रीय मंत्री मा मनोज सिन्हा की बढाई करते हुए कहा कि जिस तरह से गाजीपुर मे विकास की धारा बहाने का कार्य मा मनोज सिन्हा ने किया है वह देश के अन्य सांसदो व विधायकों के लिए सीख है। इस अवसर पर मंत्री जी द्वारा 0 से 2 वर्ष के दो बच्चों को पोलियो ड्राप पिलाकर कार्यक्रम की शुरुआत की गयी। कार्यक्रम स्थल पर गर्भवती महिलाओं तथा बच्चों का टिकाकरण भी किया गया। 

इस अवसर पर आयोजित सभा को विधायक अलका राय, सुनील सिंह, कृष्णबिहारी राय, जिलाधिकारी के बालाजी, मुख्य विकास अधिकारी चंद्रविजय सिंह, रामनरेश कुशवाहा, रमेश सिंह पप्पू, प्रवीण सिंह, संकठा मिश्रा, मनोज सिंह, शशिकांत शर्मा जिलामीडिया प्रभारी, धनेश्वर बिन्द, राजाराम कुशवाहा, गोवर्धन, राकेश यादव, चंचल सिंह, आनन्द राय मुन्ना, पवनसुत विशाल तथा विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी सहित आदि अन्य लोग उपस्थित थे। सभा का संचालन जिला महामंत्री श्यामराज तिवारी ने किया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad