गाजीपुर: अंबेडकर के सपनों को पूरा करेंगे पीएम मोदी- डा. संगीता बलवंत - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: अंबेडकर के सपनों को पूरा करेंगे पीएम मोदी- डा. संगीता बलवंत

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर भारत रत्न संविधान निर्माता, सिंबल ऑफ नॉलेज, बोधिसत्त्व, परम पूज्य डॉक्टर भीमराव रामजी आंबेडकर की 127 वीं जयंती शनिवार को ग्राम स्वराज अभियान के रूप में रायफल क्लब में मनाया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित सदर विधायक संगीता बलवंत, जिलाधिकारी के. बालाजी, जिला विकास अधिकारी व अन्य जनपद स्तरीय अधिकारियों संग दीप प्रज्जवलन व बाबा साहेब की छायाप्रति पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुभारम्भ किया। 

तत्पश्चात नेहरू युवा केन्द्र के राकेश ने स्वागत गीत प्रस्तुत कर समस्त अतिथियों का स्वागत किया व डॉक्टर भीमराव अम्बेडकर जी की जीवनी को गीत के रूप में प्रस्तुत किया।मुख्य अतिथि ने डॉक्टर भीमराव रामजी अम्बेडकर जी की जीवनी पर प्रकाश डाला व उनके द्वारा अर्जित विभिन्न डिग्रियों के बारे में विस्तार से जानकारी देते हुए उन्हें ज्ञान का भंडार बताया। 

इसके साथ ही उन्होंने उदाहरण देते हुए बताया कि भारत जैसे लोकतांत्रिक व संप्रभुत्व राष्ट्र में जिस प्रकार से आज देश के प्रथम व्यक्ति के रूप में एक दलित राष्ट्रपति के पद को सुशोभित कर रहा है वह बाबा साहब द्वारा संविधान निर्माण करते हुए देखे गए स्वप्न को साकार करता हुआ प्रतीत होता है।

वक्ताओं की श्रेणी में कलक्ट्रेट के पेशकार महोदय, वीरेंद्र ने बाबा साहेब की जीवनी को उकेरता गीत प्रस्तुत किया, सिचाई विभाग के मिश्रीलाल कनौजिया,सप्लाई इंस्पेक्टर गोविंद सिंह, अधिशासी अभियन्ता लो0नि0खण्ड प्रथम, जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि श्री विजय यादव,जिला पंचायत सदस्य सुभाष राम,जिला समाज कल्याण अधिकारी ने अपने व्यक्तव्य उपस्थित जनसमूह के बीच रखा। 

जिलाधिकारी महोदय ने बाबा साहेब की जीवनी पर प्रकाश डालते हुए बताया कि बाबा साहेब ने 1 वर्ष व 4 माह के भीतर संविधान का निर्माण किया। उसी प्रकार से हमारा भी दायित्व है कि समस्त योजनाओं का लाभ समाज के अंतिम व पात्र हितग्राही को हो। कार्यक्रम के अंत में जिला विकास अधिकारी ने कार्यक्रम का समापन किया व सभी उपस्थित जन का धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम का संचालन जिला पंचायत राज अधिकारी लाल जी दुबे ने किया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad