गाजीपुर: ग्राम पंचायतें भी विकास में ईमानदारी से करें भागीदारीः मनोज सिन्हा - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: ग्राम पंचायतें भी विकास में ईमानदारी से करें भागीदारीः मनोज सिन्हा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर जखनियां संचार एवं रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा चाहते हैं कि विकास में ग्राम पंचायतें भी पूरी ईमानदारी से अपनी सहभागिता सुनिश्चित करें लेकिन वह यह भी मानते हैं कि ऐसा तब होगा जब खुद ग्रामीण इसके लिए जागरूक होंगे। रविवार को भाजपा की मनिहारी मंडल इकाई की ओर से विशुनपुर टड़वां में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम में श्री सिन्हा ग्रामीणों से मुखातिब थे। 

उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायतों में भी विकास के लिए बहुत धन आता है। अगर उस धन का 70 से 80 प्रतिशत हिस्सा भी ईमानदारी से उपयोग में लाया जाए तो विकास के काम उच्च गुणवत्ता के साथ पूर्ण हो सकते हैं। ग्रामीणों ने बताया कि गांव में प्राइमरी स्कूल तक नहीं है। श्री सिन्हा ने कहा कि अगर ग्रामीण भूखंड की व्यवस्था कर दें तो प्राइमरी क्या वह डिग्री कालेज की व्यवस्था करवा देंगे। उन्होंने साधन सहकारी समिति, सम्पर्क मार्ग की समस्या के समाधान का भरोसा दिया। उन्होंने कहा कि बजट जैसे महत्वपूर्ण विषय पर कांग्रेस सदन नहीं चलने दे रही है। बजट सत्र में व्यवधान डालकर वह लोकतंत्र का गला घोंट रही है। 
जातीय व दलीय दिवारों को तोडकर 1984 के बाद देश में पहली सरकार हैं जो पूर्ण बहुमत की सरकार है। 12 रुपये में कफन नहीं मिलता लेकिन यह सरकार 12 रुपये में आम आदमी को दो लाख रुपये का दुर्घटना बीमा का लाभ दे रही है। उन्होंने कहा कि पूर्वी उत्तर प्रदेश को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद चिंतित रहते हैं। उनकी यह चिंता हर संबोधन में झलकती है। यही वजह है कि यह अंचल आज विकास की मुख्य धारा में शामिल हो चुका है। गाजीपुर में राष्ट्रीय राजमार्गों के बिछते जाल की चर्चा करते हूए कहा उन्होंने कहा कि फोर लेन बन जाने के बाद गाजीपुर से कब बनारस पहुंच जाएंगे पता ही नहीं चलेगा। 

उनका कहना था कि दो बड़े काम अभी शेष हैं। गाजीपुर को हवाई मार्ग से जोड़ने और मेडिकल कॉलेज की स्थापना। यह दोनों काम शीघ्र शुरू हो जाएंगे। इस अवसर पर ग्राम प्रधान पुष्पा पासवान ने मुख्य अतिथि सहित अन्य अतिथियों को पुष्प गुच्छ देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर भाजपा के काशी प्रांत के उपाध्यक्ष कृष्णबिहारी राय सहित प्रभूनाथ चौहान, रामनरेश कुशवाहा, जितेंद्र नाथ पांडेय, ओमप्रकाश राय, श्यामराज तिवारी, अच्छेलाल गुप्त, कपिलदेव राय, प्रभूनाथ पासवान, रमेश गुप्त, हंसराज राजभर, विजय कश्यप, मीडिया प्रभारी शशिकांत शर्मा आदि उपस्थित थे। 
अध्यक्षता जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह व संचालन अशोक पांडेय ने किया। उसके पूर्व नीर निर्मल परियोजना के तहत अलीपुर मदरा में बने डीप वेल एवं पानी टंकी का श्री सिन्हा ने उद्घाटन किया। वहां भी वह अपनी सरकार का बखान करना नहीं भूले। कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक त्रिवेणी राम भी मौजूद थे। उन्होंने भी अपने एक साल के कार्यकाल की उपलब्धियां गिनाई। अतिथियों का स्वागत ग्राम प्रधान वंदना सिंह ने स्वागत किया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad