गाजीपुर: बैंक कर्मियों की 30 से दो दिवसीय हड़ताल, करोड़ों का लेन-देन होगा बाधित - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: बैंक कर्मियों की 30 से दो दिवसीय हड़ताल, करोड़ों का लेन-देन होगा बाधित

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर सरकारी बैंकों में 30 मई से दो दिन के लिए कोई लेन-देन नहीं होगा। सारे बैंक कर्मी हड़ताल पर रहेंगे। लिहाजा ग्राहक उसके पहले बैंक के अपने काम निपटा  लें। ताकि परेशानी नहीं उठानी पड़े। हडताल का आ्हवान यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन(यूएफबीयू) ने किया है। 

हड़ताल में कर्मचारियों के अलावा अधिकारी भी शामिल रहेंगे। गाजीपुर में सरकारी क्षेत्र के कुल करीब 450 बैंक शाखाएं हैं। इनमें अकेले 100 शाखाएं अग्रणी बैंक यूबीआई की हैं। जाहिर है कि हड़ताल की वजह से करोड़ों रुपये के लेन-देन का काम रुकेगा। यूबीआई का लेन-देन का हर रोज का औसत दस करोड़ रुपये है। बैंक कर्मचारी नेताओं का कहना है कि सरकार उनकी मांगों की अनदेखी कर रही है। 

इस दशा में आंदोलन के सिवाय उनके सामने और कोई विकल्प नहीं है। उनकी मांग है कि वेतन में अपेक्षित वृद्धि और अन्य सेवा शर्तों में सुधार हो। बैंक कर्मियों पर काम का बोझ लगातार बढ़ रहा है। जनधन योजना, नोटबंदी, मुद्रा तथा अटल पेशन योजना के चलते बैंक कर्मियों का काम बढ़ा है। 

यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन में कुल नौ संगठन शामिल हैं। हालांकि बीते पांच मई को इंडियन बैंक एसोसिएशन(आईबीए) संग मांगों को लेकर हुई बैठक में दो प्रतिशत वेतन वृद्धि के प्रस्ताव को यूएफबीयू ने खारिज कर दिया था। उसके बाद ही 48 घंटे की देशव्यापी हड़ताल का फैसला हुआ।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad