शिक्षक भर्तीः 27 को होगी परीक्षा - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

शिक्षक भर्तीः 27 को होगी परीक्षा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक स्कूलों में 68 हजार 500 सहायक अध्यापकों की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 27 मई को होगी। इस संबंध में सोमवार को शासनादेश जारी हो गया। उसके मुताबिक उसमें दो मई को संशोधित टीईटी-2017 के परिणाम में सफल चार हजार 446 अभ्यर्थियों और आवेदन से वंचित अभ्यर्थियों को भी मौका मिलेगा। 

उसके लिए उन्हें परीक्षा के लिए दोबारा 14 से 15 मई की शाम छह बजे तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करना होगा। आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 16 मई और आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 17 मई तय की गई है जबकि अभ्यर्थियों को अपने ऑनलाइन आवेदन पत्र की गई गलतियों को सुधारने के लिए 21 मई को सुबह 11 से शाम छह बजे तक का मौका मिलेगा। स्पष्ट है कि  जो अभ्यर्थी पहले आवेदन कर चुके हैं उन्हें आवेदन नहीं करना है। 

24 मई को सभी अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जाएंगे। परीक्षा मंडल मुख्यालयों पर 27 मई की सुबह दस से एक बजे तक होगी। पांच जून को उत्तरमाला वेबसाइट पर अपलोड की जाएगी और अभ्यर्थी साक्ष्य के साथ नौ जून की शाम छह बजे तक ऑनलाइन आपत्ति कर सकेंगे। 15 जून तक आपत्तियों का निस्तारण करने के बाद 18 जून को संशोधित उत्तरमाला वेबसाइट पर अपलोड करेंगे और परिणाम 30 जुलाई तक घोषित होगा। रिजल्ट घोषित होने के एक माह के अंदर जिला शिक्षण एवं प्रशिक्षण संस्थानों को प्रमाणपत्र भेजे जाएंगे। 

मालूम हो कि 68 हजार 500 शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए पहली बार आवेदन मांगे गए थे और उनकी बीते 12 मार्च को परीक्षा होनी थी लेकिन टीईटी के प्रश्नों को लेकर विवाद होने के बाद परीक्षा टालनी पड़ी थी। पहली बार परीक्षा के लिए एक लाख 24 हजार 938 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। उनमें से चार हजार 92 के ऑनलाइन आवेदन विभिन्न कारणों से निरस्त कर दिए गए थे। गाजीपुर के भी हजारों अभ्यर्थी आवेदन किए हैं। परीक्षा की तिथि को लेकर यह काफी उत्सुक थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad