गाजीपुर: फर्जी आईडी पर ई टिकट के धंधे का भंडाफोड़ - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: फर्जी आईडी पर ई टिकट के धंधे का भंडाफोड़

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर वाराणसी के आरपीएफ कमांडेंट आरपी शर्मा एवं आईजी राजाराम के निर्देशन में इन्स्पेक्टर अनिरुद्ध राय एवं आरपीएफ औड़िहार इंचार्ज एनके मीणा ने मंगलवार की देर शाम छापेमारी कर फर्जी आईडी पर ई टिकट के धंधे का भंडाफोड़ करने में बड़ी सफलता हासिल की है। इस मामले में  एक आरोपी 23 फर्जी आधार कार्ड व 163 ई टिकट के साथ गिरफ्तार किया गया है। आरोपी के कब्जे से कुल 3 लाख 65 हजार 851 रूपये मूल्य के टिकटों के साथ ही 27,840 रूपये नकद और 8 एटीएम कार्ड, 5 पास बुक, 23 आधार कार्ड, लैपटाप व कम्प्यूटर सिस्टम भी बरामद हुआ है। 

आरपीएफ इंस्पेक्टर नरेश कुमार मीणा ने बताया कि वाराणसी जनपद के फूलपुर थाना क्षेत्र के सिंधोरा बाजार स्थित एक कम्प्यूटर सेंटर के नाम से संचालित दुकान पर मुखबिर की सूचना पर छापेमारी की गयी। इसके बाद उपरोक्त टिकटों और नकद रूपये के साथ सर्वेश कुमार मौर्य पुत्र पीएन मौर्य को गिरफ्तार किया गया। उसे बगैर लाइसेंस के पर्सनल आईडी पर ई टिकट निकालने के कारण रेलवे टिकट की दलाली की धारा के अंतर्गत चालान कर बुधवार को रेलवे म्ट्रिररेट वाराणसी के समक्ष पेश किया गया। म्ट्रिररेट ने उसे जेल भेज दिया। इस करवाई से रेलवे टिकट का फर्जी धंधा करने वालों में हड़कम्प मचा है।

बता दें कि गर्मी की छुट्टी और सहालग के सीजन में इस तरह का धंधा जोरों पर चल रहा है। सूत्रों की मानें तो धंधे से जुड़े लोग ई टिकट किसी के भी नाम से बना लेे रहे हैं। बाद में मुंहमांगी रकम लेकर संबंधित को  टिकट बेच देते हैं। जो टिकट खरीदता है उसके नाम की फर्जी आईडी बनाकर दे देतेे हैं। ताकि टिकट खरीदने वाले को ट्रेन में दिक्क्त न हो।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad