गाजीपुर: धन्य हो अनन्या! अपने गांव को दिलाई सड़क की सौगात - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: धन्य हो अनन्या! अपने गांव को दिलाई सड़क की सौगात

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर भांवरकोल ब्लाक मुख्यालय से करीब 15 किलोमीटर दूर गांव सियाड़ी की कभी ऐसी कोई उपलब्धि नहीं रही कि उसकी अपनी अलग पहचान हो। अति पिछड़े इस गांव में करीब तीन हजार मिश्रित आबादी है। बुनियादी सुविधाएं नहीं के बराबर हैं। गांव तक पहुंचने के लिए कोटवा-लट्ठूडीह मार्ग है। इस मार्ग से गांव की दूरी करीब दो किलोमीटर है। 

बरसात में गांव में जाना-आना बेहद मुश्किल हो जाता है। मजबूरी में लोग जैसे-तैसे घर से निकलते हैं। यहां तक कि कक्षा आठ के बाद आगे की पढ़ाई के लिए गांव के बच्चे-बच्चियों को कम से कम छह किलोमीटर दूर खरडीहां जाना पड़ता है लेकिन इसी गांव की बेटी अनन्या राय ने ऐसा कर दिखाया कि अचानक इस गांव का डंका पूरे प्रदेश में बजने लगा। यूपी बोर्ड की इंटर परीक्षा में अनन्या जहां पूरे पूर्वांचल में टॉप की वहीं प्रदेश में वह दूसरे स्थान पर रही। उसकी इस कामयाबी से सियाड़ी का हर कोई गौरवान्वित हो उठा। गांव के प्रधान कमलेश राय कहते हैं-अव्वल तो अनन्या मेरी चचेरी बहन है। 

दूसरे उसकी यह उपलब्धि पूरे सियाड़ी के लोगों के लिए गर्व की बात है। अनन्या गांव की नई पीढ़ी के लिए प्रेरणा का स्रोत बनेगी। बताए कि इस माह के मध्य में गांव की ओर से भव्य समारोह आयोजित कर अनन्या का सम्मान किया जाएगा। ग्राम प्रधान और गांव के लोग इस बात से भी खुश हैं कि अनन्या के माध्यम से उनके गांव का संपर्क मार्ग बनेगा। मालूम हो कि योगी सरकार पहले ही घोषणा कर चुकी है कि यूपी बोर्ड की परीक्षा के सभी टॉपर्स के गांवों को मुख्य मार्ग से जोड़ने के लिए सड़क बनाई जाएगी। 

मंगलवार को लखनऊ में पीडब्ल्यूडी के कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने फिर यह बात दोहराई। बताए कि यूपी बोर्ड के 97 टॉपर्स के गांवों की सड़क हाईवे से जोड़ी जाएंगी। इस सौगात का लाभ प्रदेश के 32 जिलों के गांवों को मिलेगा। इसके लिए इंटर के 42 तथा हाईस्कूल के 55 छात्रों के गांवों का चयन पीडब्ल्यूडी विभाग ने किया है। कहे कि इस सौगात के पीछे सरकार का मेधावियों का सम्मान और उनका गौरव बढ़ाना है। उधर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले ही कह चुके हैं कि सभी टॉपर्स को सम्मानित किया जाएगा। साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने टॉपर्स को अपनी ओर से लैपटॉप भेंट करने को कहा है।

मनोज सिन्हा ने भी दी बधाई
संचार एवं रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा भी अपने गृह जिला गाजीपुर की बेटी अनन्या राय की इस उपलब्धि से खुश हैं। बोर्ड परीक्षा के परिणाम घोषित होने के बाद रविवार को उन्होंने ट्वीट किया-‘गाजीपुर की बेटी अनन्या राय ने यूपी बोर्ड की 12वीं की परीक्षा में पूरे प्रदेश में द्वितीय स्थान प्राप्त कर जनपद का नाम रोशन किया। अनन्या को बहुत-बहुत बधाई एवं उनके उज्जवल भविष्य के लिए ढेरों शुभकामनाएं’।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad