गाजीपुर: मनोज सिन्हा ने छोड़ा तंबाकू! विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर की अपील - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: मनोज सिन्हा ने छोड़ा तंबाकू! विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर की अपील

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर संचार एवं रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा को चाहने वालों के लिए सुखद खबर है। श्री सिन्हा तंबाकू(सूर्ती-चूना) छोड़ दिए हैं। हालांकि इसकी घोषणा उन्होंने खुद नहीं की है लेकिन गुरुवार को विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल से अपील की है-`आइये आज विश्व धूम्रपान निषेध दिवस पर हम सभी यह प्रण लें कि तम्बाकू के सेवन से बचेंगे और दूसरों को भी तम्बाकू के सेवन से होने वाले हानिकारक प्रभावों के बारे में अवगत करा कर स्वस्थ समाज के निर्माण में अपना योगदान देंगे`। 

इससे साफ है कि श्री सिन्हा न सिर्फ खुद तंबाकू छोड़े हैं बल्कि अब वह इसके लिए दूसरों को भी प्रेरित करेंगे। श्री सिन्हा छात्र राजनीति से ही पान और खैनी का सेवन करते रहे हैं। एक बार तो मध्य प्रदेश के किसी रेलवे स्टेशन पर गुटखा खाते उनकी फोटो भी सोशल मीडिया पर वायरल भी हुआ था। हालांकि पहले वह पान छोड़े। उन्होंने स्वच्छता मिशन के तहत आयोजित एक कार्यक्रम में इसकी जानकारी भी दी थी। 

बताए थे कि एक बच्चे के सवाल पर उन्होंने पान नहीं खाने का संकल्प लिया। बच्चे ने कहा था कि जब वह पान खाकर इधर-उधर थूकेंगे तब स्वच्छता अभियान कैसे सफल होगा लेकिन अब जबकि विश्व निषेध दिवस पर उन्होंने लोगों से तंबाकू छोड़ने की अपील की है तब स्पष्ट है कि वह खैनी भी छोड़ चुके हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad