गाजीपुर: भारत को बदलने के लिए गांव का करना पड़ेगा नवनिर्माण- मनोज सिन्हा - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: भारत को बदलने के लिए गांव का करना पड़ेगा नवनिर्माण- मनोज सिन्हा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के सपनो के नये भारत का निर्माण 2022 तक हमे करना है तो उससे पहले हमे नया उप्र बनाना होगा और नये उत्तर प्रदेश के निर्माण के लिए गाजीपुर जनपद व यहाँ के गांवों में भी नव निर्माण करना होगा। लोगों के मूल भूत आवश्यक्ता से परे हमे नये शिक्षा तकनीकी व्यवस्था के प्रति भी सोचना होगा। इसी सोच के तहत जनपद के गरीब, पिछडे संसाधन विहीन गांवों मे आधुनिक तकनीकी शिक्षा के तहत निशुल्क कम्प्यूटर प्रशिक्षण की व्यवस्था की जा रही है। 

यह बाते केन्द्रीय रेल व संचार राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने रविवार को गाजीपुर सदर विधान सभा के दलित व पिछडा़ बहुल ग्राम पंचायत हेतिमपुर, लंगड़पुर के पंचायत भवन मे रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड द्वारा नव निर्मित अत्याधुनिक कम्प्यूटर प्रशिक्षण केन्द्र के लोकार्पण अवसर पर कही। उन्होंने कहा कि समाज के हर वर्ग के समावेशी व सर्वस्पर्शी विकास हेतु गुणात्मक शिक्षा का होना जरुरी है। सरकार का ईमानदारी से प्रयास है कि लोगों के जीवन स्तर को सरकार के विभिन्न जनकल्याण की योजनाओं के माध्यम से उठाया जाए व देश के आर्थिक विकास दर को बढाया जाए। 

उन्होंने कहा कि गांव मे तकनीकी शिक्षा का यह प्रबंध अनुकरणीय व समाज के उन बच्चों के लिए महत्वपूर्ण है जो संसाधन के अभाव मे तकनीकी शिक्षा से दूर है। जिले के सांसद व केन्द्रीय मंत्री मनोज सिन्हा के समर्पित व अनवरत सार्थक प्रयास से रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड द्वारा जनपद के विभिन्न 10 गावों मे निशुल्क कम्प्यूटर प्रशिक्षण केंद्र खुल रहा है जिसमे मंत्री जी द्वारा पूर्व में भी बोगना व बिरनो आदि गांवो मे इनका लोकार्पण हो चुका है। आज हेतिमपुर के इस प्रशिक्षण केन्द्र पर 40 बच्चों का नामांकन हुआ जिन्हे बेसिक व लेखा आदि कार्यक्रम की जानकारी निशुल्क दी जाएगी। इस अवसर पर विधायक डा. संगीता बलवन्त, जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह, सुनील सिंह, प्रभुनाथ चौहान, अच्छेलाल गुप्ता, सोमारू चौहान, अमरेश गुप्ता, संजीव गुप्ता, मनोज बिंद, पवंजय पांडेय, गोपाल राय, वीभा पाल व रंजीत कुमार सहित आदि अन्य लोग उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad