गाजीपुर: सरकारी नौकरी के पीछे मत भागें नौजवानः मनोज सिन्हा - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: सरकारी नौकरी के पीछे मत भागें नौजवानः मनोज सिन्हा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर संचार एवं रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने नौजवानों को सरकारी नौकरी के पीछे नहीं भागने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि नौजवान खुद को इस काबिल बनाएं कि वह दूसरों को नौकरी दें। आरटीआई मैदान में शनिवार की सुबह अग्रणी बैंक यूबीआई के नवनिर्मित कौशल विकास प्रशिक्षण केंद्र भवन के लोकार्पण के बाद उन्होंने यह बात कही। बताए कि केंद्र सरकार नौजवानों को स्वावलंबी बनाने के लिए कई योजनाएं चला रही हैं। स्टार्टअप, स्टैंडअप योजना का लाभ देश भर के नौजवान ले रहे हैं। 

गाजीपुर के नौजवानों की भी इन योजनाओं को लेकर उत्सुकता बढ़ी है। अपनी बात की पुष्टि में श्री सिन्हा ने बताया कि मुहम्मदाबाद के चार छात्र नौकरी ढूंढ़ने के बजाय स्टार्टअप योजना के तहत आज हरी मिर्च और हरी मटर का निर्यात खाड़ी देशों को कर रहे हैं। उनका कहना था कि गाजीपुर के नौजवानों के कौशल विकास के लिए वह खुद प्रयासरत हैं। यूबीआई के अलावा दूरसंचार विभाग भी कौशल विकास प्रशिक्षण केंद्र स्थापित करने के काम में जुटा है। इसके अलावा निजी कंपनी रिक्सल से भी उन्होंने एक केंद्र स्थापित करने को कहा है। अपने करीब दस मिनट के संबोधन में श्री सिन्हा ने स्थानीय अधिकारियों से अपेक्षा करते हुए कहा कि ग्राम स्वराज योजना के तहत गाजीपुर के 47 गांवों के अलावा और 50 गांव चयनित कर उन्हें भी केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं से संतृप्त कराया जाए। 

साथ ही कार्यक्रम में मौजूद यूबीआई के क्षेत्रीय महाप्रबंधक जगमोहन सिंह से आग्रह किया कि उनका बैंक और 20 सरकारी स्कूलों को अपने संसाधनों से व्यस्थित करे। बताए कि उन्होंने कुल 200 सरकारी स्कूलों को इस श्रेणी में शामिल करने का लक्ष्य बनाया है। इनमें शेष स्कूलों की जिम्मेदारी अन्य विभागों, संस्थाओं को सौंपी जाएगी। कार्यक्रम को डीएम के बालाजी ने भी संबोधित किया। 

कार्यक्रम में विधायक डॉ.संगीता बलवंत, भाजपा के प्रदेश मंत्री शंकर गिरि, जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह, महामंत्री ओमप्रकाश राय सहित वरिष्ठ नेता प्रभुनाथ चौहान, जितेंद्र नाथ पांडेय, मंत्री प्रतिनिधि सुनील सिंह, रामनरेश कुशवाहा, मीडिया प्रभारी शशिकांत शर्मा के अलावा यूबीआई के उप महाप्रबंधक संजय नारायण, एलडीएम मिथिलेश कुमार आदि मौजूद थे। कार्यक्रम में कौशल विकास प्रशिक्षण प्राप्त युवकों को यूबीआई की ओर से ऋण प्रमाण पत्र दिया गया। संचालन डीपीआरओ लालजी दूबे ने किया। उसके पूर्व श्री सिन्हा सारनाथ रेलवे स्टेशन से विशेष ट्रेन से रेल मार्ग के हो रहे विद्युतीकरण तथा दोहरीकरण कार्य का विंडो इंस्पेक्शन करते हुए गाजीपुर सिटी स्टेशन पहुंचे थे। फिर कार्यक्रम के बाद उसी ट्रेन से वह वाया औड़िहार विंडो इंस्पेक्शन करते हुए गोरखपुर के लिए रवाना हो गए।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad