गाजीपुर: अगले दो साल में गाजीपुर की सभी सड़कें चमचमाएंगीः मनोज सिन्हा - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: अगले दो साल में गाजीपुर की सभी सड़कें चमचमाएंगीः मनोज सिन्हा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर संचार एवं रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा की मानी जाए तो अगले दो साल में गाजीपुर की सभी सड़कें चमचमाती नजर आएंगी। रविवार को सादात ब्लाक के इब्राहिमपुर में आयोजित जनसंवाद कार्यक्रम  में उन्होंने काह कि एनएचआई की वाराणसी-गाजीपुर-गोरखपुर हाइवे पर फोर लेन के निर्माण का काम लगभग अंतिम चरण में है। इनके अलावा गाजीपुर में और छह नेशनल हाइवे भी स्वीकृत हैं। अगले दो साल में यह भी बन कर पूरी तरह तैयार हो जाएंगे। 

फिर तो गाजीपुर की सभी मुख्य सड़कें एकदम चमाचम हो जाएंगी। उनका कहना था कि आजादी के बाद पहली बार चार साल में गाजीपुर में विकास के लिए इतनी अधिक धनराशि उपलब्ध कराई गई कि नीति आयोग ने देश के पिछड़े जिलों की सूची से गाजीपुर का नाम बाहर कर दिया। श्री सिन्हा ने दोहराया कि गाजीपुर में जल्द ही मेडिकल कॉलेज का निर्माण भी शुरू होगा। इसी क्रम में वह सादात हुरमुजपुर, विजहरी, डढवल, व बहरियाबाद में आरओ पानी टंकी का शिलान्यास कर मौजूद जनसमूह को संबोधित किए। 

अपने संबोधन में वह मोदी सरकार की योजनाओं और पूर्वांचल में हुए विकास कार्यों का विस्तार से जानकारी देना नहीं भूले। इब्राहिमपुर में श्री सिन्हा ने डॉ.भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा का लोकार्पण भी किया। कार्यक्रमों में भाजपा जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह, सुनील सिंह, प्रभुनाथ चौहान, सच्चिदानंद सिंह, शिवानंद सिंह मुन्ना, विपिन सिंह, अजय सहाय, श्याम नारायण, शैलेश सिंह, राजीव नयन चौहान, रामाश्रय मिश्र ,राजेश राय, दानिश वारसी आदि उपस्थित रहे। संचालन अशोक पांडेय ने किया। 

इसके पूर्व सुबह सदर विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत हेतिमपुर, लंगडपुर के पंचायत भवन मे रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की ओर से नवनिर्मित अत्याधुनिक कंप्यूटर प्रशिक्षण केंद्र का उन्होंने लोकार्पण किया। इस मौके पर भी वह केंद्र सरकार का बखान किए। कहे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपनों के नए भारत का निर्माण 2022 तक करना है तो उससे पहले नया उत्तर प्रदेश बनाना होगा। 

और नया उत्तर प्रदेश के लिए गाजीपुर के गांवों में भी नव निर्माण करना होगा। लोगों के मूलभूत आवश्यक्ता से परे नई शिक्षा तकनीकी व्यवस्था के प्रति भी सोचना होगा। इसी सोच के तहत जनपद के गरीब, पिछडे संसाधन विहीन गांवों मे आधुनिक तकनीकी शिक्षा के तहत निःशुल्क कंप्यूटर प्रशिक्षण की व्यवस्था की जा रही है। बताए कि रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड गाजीपुर के अन्य हिस्सों में इसी तरह और दस निःशुल्क कंप्यूटर प्रशिक्षण केंद्र खोलेगी। इस मौके पर नव उद्घाटित प्रशिक्षण केंद्र में 40 बच्चों का नामांकन हुआ। कार्यक्रम में विधायक डॉ. संगीता बलवंत, भाजपा जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह, सुनील सिंह, प्रभुनाथ चौहान, अच्छेलाल गुप्त, सोमारू चौहान, अमरेश गुप्त, इं.संजीव गुप्त, मनोज बिंद, पवंजय पांडेय, गोपाल राय, वीभा पाल, रंजीत कुमार आदि मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad