गाजीपुर: छात्रनेता विवेकानंद पांडेय ने चंकबंदी विभाग के खिलाफ खोला मोर्चा - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: छात्रनेता विवेकानंद पांडेय ने चंकबंदी विभाग के खिलाफ खोला मोर्चा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर चकअब्दुल रहमान उर्फ बभनौली के ग्रामीणों द्वारा छात्र नेता विवेकानंद पाण्डेय के नेतृत्व में बुधवार को चकबन्दी के दौरान अनियमित्ता व भ्रष्टाचार के खिलाफ जिलाधिकारी के. बाला जी से सैकड़ो लोगो ने मिलकर पत्रक देकर शिकायत किये कि दोषी कर्मचारियों के खिलाफ करवाई के साथ चकबन्दी को निरस्त करते हुवे पूनः शुरु से चकबन्दी कराने की मांग किये। 

ग्रामीणों का आरोप है कि गांव के कुछ लोगो को लाभ पहुंचने के लिए एक ही स्थान की भूमि की अलग अलग मालकियत लगाई गई है, जिससे कि एक ब्यक्ति का रकबा ज्यादा तथा दूसरे ब्यक्ति का रकबा कम हो गया है। गाँव मे न तो रास्ता छोड़ा गया है और न ही किसानों को सिंचाई करने के लिए नाली छोड़ी गई है। परिषदीय विद्यालय पर जाने के लिए जो चकरोड़ छोड़ा गया है वो पोखरे व कुवे के बीच से होकर निकला है व बच्चों के लिए खेल का मैदान पोखरी में छोड़ी गई है तथा गांव के सैकड़ो साल पुराने ब्रम्ह बाबा का मंदिर व पुराने विशाल पीपल के बृक्ष व चापाकल को चक बना दिया गया है।

जबकि चकबन्दी प्रक्रिया में ऐसे स्थान को चकबन्दी प्रक्रिया से पृथक रखना चाहिए एसा ही नही बिना कब्जा परिवर्तन किए फर्जी तरीके से सरकारी कागजो में कब्जा दिखाकर धारा 52 का प्रकाशन करना चाहते है । तथा कुछ लोगों का नक्सा छोटा था कुछ लोगो का नक्सा बड़ा बनाया गया है। छात्रनेता विवेकानन्द पाण्डेय ने कहा कि गांव में न तो सार्वजनिक भूमि सुरक्षित की गई है ।

जैसे हॉस्पिटल, न्यायपंचायत, मैरेज हाल, बृक्षारोपण, खाद गढ्ढा, आदि के लिए श्री पाण्डेय ने कहा कि ग्रामीणों द्वारा दिये गए पत्रक का अवलोकन करते हुवे तत्काल जांच कराकर दोषी कर्मचारियों पर कार्यवायी करते हुवे चकबन्दी को निरस्त कर पुनः तरमीम स्तर से चकबन्दी कराई जाए।जिसपर जिलाधिकारी द्वारा ग्रामीणों को आश्वासन देते हुवे कहे कि आप लोगो द्वारा किये गए शिकायत को गम्भीरता से जांच करते हुवे उचित कार्यवाही की जाएगी। 

पत्रक देने वालो में मुख्य रूप से सुदामा राम ,बनारसी कुशवाहा, सुमित्रा देवी, सोनवा देवी, उदय पाण्डेय, छोटेलाल यादव, मनोज कुशवाहा, एहसान खा, शंकर यादव, अमित पाण्डेय, रमाशंकर पाण्डेय, मुनील शर्मा, योगेंद्र नाथ पाण्डेय, कैलाश कुशवाहा, सिवबदन पाण्डेय, बिनोद पाण्डेय, स्याम लाल कुशवाहा, कौसल्या देवी, कमलावती देवी, आदि सैकड़ो लोग उपस्थित रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad