गाजीपुर: किसान का एक-एक दाना खरीदेगी सरकार- मनोज सिन्हा - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: किसान का एक-एक दाना खरीदेगी सरकार- मनोज सिन्हा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर 26 मई 2014 को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा ने सरकार बनाई थी इन 4 वर्षों मे बडा़ बदलाव देश में हुआ है जिस अपेक्षा व आकांक्षा से सरकार बनाने का अवसर मिला, अगर चार वर्ष के कार्यों के आधार पर मूल्यांकन हो तो यह सरकार पहली सरकार होगी जिसने हर क्षेत्रों में कार्य किया है। इन चार वर्षों में 32000 करोड़ लोगों के बैंक खाते खोले गये। सरकार ने हर गांवों में बिजली पहुंचाने, शौचालयों के निर्माण में अप्रत्याशित वृद्धि इस सरकार के महत्वपूर्ण कार्यो में है। 

सिर्फ गाजीपुर में 12000 प्रति शौचालय 136782 शौचालय का निर्माण हुआ है। सरकार कि यह सोच है कि एक भी आदमी देश का ऐसा नहीं बचेगा जिसके सर पर छत नहीं होगी। 1 मई 2016 को प्रधानमंत्री द्वारा बलिया से प्रारंभ उज्जवला गैस योजना गरीब महिलाओं के लिए वरदान साबित हुई है। 2014 से पहले यूरिया व डीएपी खादों के वितरण की क्या स्थिति थी सबको पता है। यह बाते रविवार को केन्द्रीय रेल व संचार राज्य मंत्री मनोज सिन्हा ने गाजीपुर नगर के रायल पैलेस में भारतीय जनता पार्टी द्वारा आयोजित सेक्टर स्तर से उपर के पार्टी पदाधिकारियों के बैठक को सम्बोधित करते हुए कही। 

उन्होंने कहा कि किसानों के लिए आजादी के पहली बार किसी सरकार का यह साहसिक फैसला है कि सरकार ने किसानों के द्वारा उत्पादित सभी 26 प्रकार के फसलों का समर्थन मूल्य सरकार घोषणा करेगी। किसानों के उपज का सार्वाधिक मूल्य किसान के खेत मे पैदा एक एक दाना सरकार खरीदेगी। सरकार कृषि लागत मे खाद,पानी किटनाशक दवाओं किसानों के द्वारा लगाए गये श्रम आदि के आधार पर सरकार द्वारा लागत मूल्य का मूल्यांकन किया जाएगा।

सरकार द्वारा घोषित मूल्य व बाजार मूल्य के भावांतर के घाटे को सरकार पूरा करेगी। उन्होंने कहा कि जबसे मै सरकार में हूँ यहाँ के लोग देखते है जब बल्ब जले तो हम पम्पिंग सेट पर जाएं। यह पहला वर्ष है जब इस मामले मे किसान पहली बार निश्चित हुआ है उसे बिजली का इंतजार नहीं करना पडा है।मै इसके लिए उप्र सरकार की भूरि भूरि प्रसंशा करता हूँ। उन्होने कहा कि आधार को पैदा करने वाले ही आज आधार की आलोचना कर रहे है। हम यह स्वीकार करते हैं कि आधार को कांग्रेस ने लागू किया परन्तु इसे उपयोगी बनाया है भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने उन्होंने सरकार के उपलब्धियों की खुल कर प्रशंसा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की सरकार ने देश के इंफ्रास्ट्रक्चर को हर क्षेत्र मे आधुनिकता प्रदान की है। 

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता सरकार के कार्यों पर आज गर्व करता है।जब जब देश मे भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी है।शासन का एक आदर्श हमने प्रस्तुत किया है विदेशो मे भारत की शाख बढी है। उन्होंने कहा कि 27 मई 2017 को प्रगति के पथ पर गाजीपुर के चार वर्ष के कार्यक्रम मे सरकार के उपलब्धियों तथा संसदीय क्षेत्र मे हुए विकास कार्यों को प्रस्तुत किया जाएगा। 

बैठक कि शुरुआत पं दीनदयाल उपाध्याय व डा श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर पुष्पांजलि व दीपप्रज्वलन तथा वन्देमातरम से हुआ। इस अवसर पर मां मंत्री ने जिला सहकारी बैंक के नव निर्वाचित सभापति सरोजेश सिंह,व उपसभापति अच्छे लाल गुप्ता को माला पहना कर जीत की बधाई दी। बैठक को विधायक डा. संगीता बलवंत, सुनीता सिंह, आईटी प्रदेश प्रभारी संजय राय, प्रभुनाथ चौहान, विजय शंकर राय आदि ने सम्बोधित किया। इस अवसर पर सरोजेश सिंह, सच्चिदानंद सिंह, रामहित राम, रमाशंकर उपाध्याय, सच्चिदानन्द राय, सुनील सिंह, रामनरेश कुशवाहा, मीरा श्रीवास्तव, ओमप्रकाश राम, श्यामराज तिवारी, अच्छे लाल गुप्ता, जितेंद्र नाथ पांडेय, मुराहू राजभर, ओंकार मिश्रा, कृष्णा नन्द राय व शशिकान्त शर्मा मीडिया प्रभारी सहित आदि अन्य लोग उपस्थित थे। बैठक की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष भानुप्रताप सिंह व संचालन महामंत्री ओमप्रकाश राय ने किया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad