गाजीपुर: समीक्षा बैठक में स्वास्थ्य विभाग पर नाराज डीएम, कहा दूर करें डाक्टरों की कमी - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: समीक्षा बैठक में स्वास्थ्य विभाग पर नाराज डीएम, कहा दूर करें डाक्टरों की कमी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर जिलाधिकारी के.बालाजी की अध्यक्षता में विकास कार्यो एवं निर्माण कार्यो की समीक्षा बैठक शनिवार को विकास भवन सभागार मे सम्पन्न हुई। जिलाधिकारी ने समीक्षा बैठक मे चिकित्सा, समाज कल्याण, पी0डब्ल्यू0डी0, जल निगम, पूर्ति विभाग, सेतू निर्माण, बेसिक शिक्षा, गन्ना, विद्युत विभाग,कृषि, डूडा, आर0ई0एस0, आदि विभागो एवं संचालित योजनाओं की विस्तारपूर्वक समीक्षा की। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्साधिकारी चिकित्सालय में डाक्टर्स की रिक्तियो, दवाओ के स्टाक,एम्बुलेंस, आदि के सम्बन्ध मे जानकारी ली तथा रिक्तियों के सम्बन्ध में शासन को पत्र लिखने को कहा। 

प्रसव उपरान्त देय भुगतान का प्रतिशत कम होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए एक माह के अन्दर भुगतान की सभी कार्यवाही पूर्ण कराने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी ने पूर्व दशम एवं दशमोत्तर में छात्रवृत्ति एंव पेशन के सम्बन्ध मे जानकारी ली तथा पेशन और आधार के सम्बन्ध में खण्ड विकास अधिकारी के साथ बैठक कर आवयश्क कार्यवाही करने को कहा। पी0एम0जे0एस0वाई की लक्ष्य के सापेक्ष भौतिक सत्यापन ठीक नही होने पर प्रगति लाने को कहा। राष्ट्रीय ग्राम पेय जल की समीक्षा में नये हैण्ड पम्प सेंगशन एवं रीबोर हुए हैण्डपंप की जानकारी ली और जहा का कार्य बाकी है उसे जल्द ही पूर्ण कराने को कहा। 

खाद्य सुरक्षा मिशन में पात्र व्यक्तियों का ही सत्यापन कर योजना का लाभ दिया जाय। लक्ष्य के सापेक्ष गंढढा मुक्ति का कार्य जल्द से जल्द पूर्ण करने को कहा। विद्युत कनेक्शन ,कृषि विभाग में खाद , को-आपरेटिव से डी0ए0पी0 की उपलब्धता के सम्बन्ध जानकारी ली। आर0ई0एस0 विभाग से आगनवाडी केन्द्रो के मिर्णाण के सम्बन्ध में पूछने पर बताया गया कि 196 आगडवाडी केन्द्र के सापेक्ष 165 आगनवाडी केन्द्रो का कार्य पूर्ण हो चुका है निर्माण हेतु आई0सी0डी0एस0, नरेगा, ग्राम पंचायत पैसा देती है। 

जिसमें 06 केन्द्रो का पैसा ग्राम पंचायत से मिला है जिस पर जिलाधिकारी ने कहा कि जो विवादित केन्द्रो का अनुमोदम दिया गया है।शेष कार्य एक मे पूर्ण कराने का निर्देश दिया। बन्द पडे नलकूप को जल्द से जल्द चालू कराते हुए नहरो मे ंटेल तक पानी पहुचाने को कहां। आई0सी0डी0एस0 को आधार नामांकन एजेंसी के माध्यम से कार्य चालू कराने को कहा। जिलाधिकारी ने जनपदीय रैकिंग में सबसे कम रैकिंग प्राप्त विभागो के प्रति नाराजगी व्यक्त करते हुए लक्ष्य के सापेक्ष कार्य प्रगति लाने को कहा तथा उसे सही क्रम में कम्प्युटर में फिडीग कराने का निर्देश दिया। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी हरिकेश चैरसिया, परियोजना निदेशक विजय शंकर वर्मा, मुख्य चिकित्साधिकारी जी0सी0 मौर्या, उप निदेशक कृषि यू0पी0सिंह एवं निर्माण /विकास कार्यो के अधिकारी उपस्थि थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad