गाजीपुर: मुआवजा को लेकर किसानों ने निकाला पदयात्रा - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: मुआवजा को लेकर किसानों ने निकाला पदयात्रा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर जंगीपुर सरकार द्वारा किसानों को भूमि अधिग्रहण में औने-पौने दाम पर मुआवजा देने के विरोध में दिनांक 27 मई से शुरू कृषि भूमि बचाओ मोर्चा द्वारा जिले के औड़िहार रेलवे स्टेशन से पदयात्रा शुरू होकर तलवल मोड़, बुजुर्गा, नगवा, चौकिया, सहित दर्जनों भर गांवो में पदयात्रा कर मंगलवार के दिन जंगीपुर स्थित देवकठिया गाँव में पहुँचकर समाप्त हुआ। कृषि भूमि बचाओ मोर्चा समिति के अध्यक्ष अमरनाथ यादव ने कहा कि किसानों की जमीन का रकबा जमीन में कम दर्शाया गया है जबकि भूमि का अधिग्रहण ज्यादा किया गया है। 

एनएच-29 में चकबंदी विभाग तहसील का सीमांकन और नेशनल हाइवे का सीमांकन भिन्न है वही कुछ स्थानों पर बिना मुआवजा दिए ही भूमि को अधिग्रहित कर कार्य शूरू कर दिया गया है जिससे किसानों को भारी नुकसान हो रहा है। सरकार द्वारा किसानों को अधिग्रहण की सूचना 2014-15में देकर सर्किल रेट तय कर दिया गया जबकि 2017-18में कार्य शुरू किया गया जिससे किसानों को भारी नुकसान हुआ इन्ही सब मुद्दों को लेकर हम लोगो ने जिलाधिकारी के.बाला.जी से मिले और किसानों के सामान मुआवजा हेतु माँग किये पर सरकार और प्रशासन के कान में जु तक नही रेगा।

इसके बाद हम लोगो ने शांत तरीके से जिले के औड़िहार स्टेशन से पदयात्रा का दिनांक 27 -5-18को प्रारम्भ किये और जिन गांवो से होकर गुजरे है जो आज जंगीपुर में आकर समाप्त हुआ है और हम लोग जिन-जिन गांवो से होकर गुजरे है वहा के किसान सरकार के इस मनाने रवैये से रो रहे है।आज पदयात्रा का अंतिम दिन था पर जिले का कोई आला अधिकारी मौके पर नही आया।उन्होंने कहा कि अगर जिला प्रशासन किसानों को समान मुआवजा नही देता है तो हम सभी किसान आठ जून को सरजू पाण्डेय पार्क में विशाल धरना प्रदर्शन करेंगे और जिले में एक साथ भूमि अधिग्रहण के कार्य। को ठप करेंगे। 

पदयात्रा में मुख्य रूप से कृषि भूमि बचाओ समिति की महिला अध्यक्ष कुसुम तिवारी, जयशंकर सिंह, जयप्रकाश सिंह, पप्पू रॉय, पी.जी.सी पूर्व छात्र संघ अध्यक्ष अमरजीत यादव, चेयरमैन प्रतिनिधि लालजी गुप्ता, रामविजय यादव, राहुल, पवन, उमाशंकर यादव, राजेश यादव, बिनोद कुशवाहा, रामराज, शिवाजी सिंह, सुनील यादव, यशवीर सिंह, कुँवर समशेर सिंह सहित सैकड़ों की संख्या में किसान व छात्र मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad