गाजीपुर फोर लेनः पुलिस के बल पर फिर काम शुरू - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर फोर लेनः पुलिस के बल पर फिर काम शुरू

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर जंगीपुर मऊ-गोरखपुर जाने वाले हाइवे पर दो माह से रुका फोर लेन का काम प्रशासन ने पुलिस के बल पर गुरुवार को फिर से शुरू करा दिया। मौके पर विरोध करने वालों में कुछ के खिलाफ निरोधात्मक कार्रवाई भी हुई। बंगाली बाबा स्थान से गुजर रहे हाइवे पर ग्रामीण बगैर अतिरिक्त मुआवजे लिए फोर लेन का काम नहीं होने देने पर आमादा थे। इसको लेकर कार्यदायी संस्था प्रशासन को बार-बार चिट्ठी लिख रही थी। फिर संस्था ने अपने स्तर से काम शुरू कर दिया। 

उसके बाद तो ग्रामीण अपने तेवर में आ गए। वह मौके पर धरना-प्रदर्शन शुरू कर दिए। सूचना एसडीएम सदर शिवशरणप्पा मय फोर्स मौके पर पहुंचे। पहले ग्रामीणों को समझाने की कोशिश हुई। उसी बीच ग्रामीणों की अगुवाई कर रहे पीजी कॉलेज के पूर्व छात्रनेता अमरजीत यादव अधिकारियों और पुलिस के जवानों से उलझ गए। फिर तो पुलिस के जवान अपनी पर उतर आए। जमीन पर लाठियां पीटने लगे। साथ ही अमरजीत यादव और उनके साथियों को हिरासत में लेकर थाना भेज दिया गया। 

पुलिस के यह तेवर देख ग्रामीणों की हिम्मत टूट गई और वह भी वहां से भाग निकले। एसडीएम सदर ने कहा कि अव्वल तो मुआवजे की राशि का भुगतान हो चुका है। रही बात अतिरिक्त मुआवजे की तो इसके लिए संबंधित किसान कोर्ट में गए हैं। अब कोर्ट के फैसले के आधार पर आगे की कार्यवाही होगी लेकिन उसके पहले फोर लेन का निर्माण रोकने का हक किसी को नहीं दिया जाएगा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad