गाजीपुर: अब नहीं बचेंगे बिजली चोर! खुलेंगे एंटी पॉवर थेफ्ट थाना - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: अब नहीं बचेंगे बिजली चोर! खुलेंगे एंटी पॉवर थेफ्ट थाना

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर अब बिजली चोर नहीं बचेंगे। उन पर पुलिस की कड़ी नजर रहेगी। इसके लिए गाजीपुर समेत प्रदेश के सभी 75 जिलों में एंटी पॉवर थेफ्ट थाने खुलेंगे। इसका फैसला लखनऊ में योगी सरकार की मंगलवार को हुई कैबिनेट में बैठक में हुआ। बैठक के बाद ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने यह जानकारी दी। बताए कि इन थानों के गठन का फैसला विद्युत अधिनियम-2003 के तहत लिया गया है। 

हर जिले के थाने में कुल 28 का स्टाफ होगा। इनमें एक पुलिस इंस्पेक्टर, पांच सब इंस्पेक्टर, 11 हेड कांस्टेबल, नौ कांस्टेबल और दो चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी शामिल होंगे। उन्होंने बताया कि थानों का पूरा खर्च यूपीपीसीएल वहन करेगा। इसके लिए कुल 2157 नियुक्तियां होंगी। मालूम हो कि योगी  सरकार शुरू  से बिजली थानों की स्थापना की बात करती रही है लेकिन अब जाकर इसके लिए बकायदा कैबिनेट ने मंजूरी दी है। 

जाहिर है कि यह थाना प्रदेश के हर जिला मुख्यालय पर स्थापित होंगे और इसका कार्यक्षेत्र पूरा जिला रहेगा। बकौल ऊर्जा मंत्री, थानों की शुरुआत से बिजली चोरी व लाइन लॉस पर प्रभावी अंकुश लगेगा। शमन शुल्क के रूप में राजस्व में वृद्धि होगी और ईमानदार उपभोक्ताओं के हितों का संरक्षण भी होगा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad