गाजीपुर: मनोज सिन्हा ने रखी एक अरब की परियोजना की नींव - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: मनोज सिन्हा ने रखी एक अरब की परियोजना की नींव

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर सैदपुर संचार एवं रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने गाजीपुर को और एक बड़ी सौगात दी। सैदपुर भितरी में शनिवार को इलेक्ट्रिक एसी लोकशेड का शिलान्यास किए। इसकी क्षमता 100 लोको की होगी। इसके निर्माण में कुल 96 करोड़ 46 लाख रुपये की लागत आएगी। इस मौके पर उन्होंने कहा कि इसकी क्षमता जरूरत और वक्त के साथ बढ़ती जाएगी। 

बताए कि पूर्वोत्तर रेलवे के छपरा-बलिया-गाजीपुर-वाराणसी-इलाहाबाद, भटनी-औड़िहार, इन्दारा-दोहरीघाट, मऊ-शाहगंज, औड़िहार-जौनपुर रेल खंड के विद्युतीकरण एवं दोहरीकरण का कार्य तेजी से चल रहा है। इसमें औड़िहार से सारनाथ तक दोहरीकरण तथा वाराणसी-बलिया के अतिरिक्त गोरखपुर कैंट-कप्तानगंज खंड के विद्युतीकरण का कार्य भी पूरा हो चुका है। 

इसी प्रकार इंदारा-दोहरीघाट आमान परिवर्तन का कार्य भी तेजी से चल रहा है। औड़िहार में डेमू शेड की स्थापना के कार्य के साथ ही ताड़ीघाट-गाजीपुर-मऊ नई रेल लाइन एवं गंगा नदी पर रेल सह सड़क पुल का निर्माण कार्य प्रगति पर है। 

उन्होंने कहा कि अनारक्षित समपारों पर होने वाली दुर्घटनाओं की रोकथाम हेतु अनारक्षित समपारों को समाप्त किया जा रहा है। इनके स्थान पर आरयूबी एवं आरओबी का निर्माण तेजी से किया जा रहा है और रेल पथ का नवीनीकरण कार्य भी तीव्र गति से किया जा रहा है, जिससे गाड़ियों का संचलन संरक्षित रूप से होता रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad