गाजीपुर: जालसाजों ने एटीएम बदलकर महिला के उडा़ये 16 हजार - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: जालसाजों ने एटीएम बदलकर महिला के उडा़ये 16 हजार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर सैदपुर नगर स्थित एसबीआई के एटीएम में महिला संग जालसाजों ने धोखाधड़ी करके पहले एटीएम बदला और फिर कुछ ही देर के बाद उसके खाते से तुरंत दो बार में 16 हजार रूपए उड़ा दिए। बाद में महिला ग्राहक सेवा केंद्र पर रूपया निकालने पहुंची तो उसके खाते में रूपया न होने की बात सुन पैरों तले जमीन खिसक गई। घटना के बाबत महिला ने अब तक थाने पर सूचना नहीं दी थी। आजमगढ़ के मेहनाजपुर निवासिनी रिंकू देवी पत्नी दिनेश राम कुछ दिनों पूर्व अपने ददरा स्थित मायके में आई थी। 

शनिवार को वो खरीददारी करने सैदपुर आई और फिर रूपया निकालने के लिए स्टेट बैंक के एटीएम में गई। वहां मौजूद एक युवक को उसने कार्ड देकर रूपया निकालने को कहा। युवक ने नजर बचाकर कार्ड बदल दिया। इसके कुछ ही देर बाद उसके मोबाइल पर एक्सिस बैंक के एटीएम से क्रमशः 10 हजार व 6 हजार रूपया कटने के मैसेज आए लेकिन वो ध्यान नहीं दी। 

इसके बाद वो ददरा मोड़ स्थित फिनो पेमेंट बैंक ग्राहक सेवा केंद्र पर पहुंची और रूपया निकालने को कहा। जिस पर संचालक ने बताया कि उसके खाते में सिर्फ 345 रूपया शेष हैं। इतना सुनते ही उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। घटना जानकर संचालक ने उसका मोबाइल देखा तो उस पर मैसेज देखा। इसके बाद एटीएम देखा तो उस पर भी किसी संजय सिंह का नाम लिखा था। रिंकू का पति मजदूरी कर परिवार का खर्च चलाता है। घटना के बाद घबराई रिंकू ने शाम 5 बजे तक थाने में सूचना नहीं दिया था। गौरतलब है कि सैदपुर में एक्सिस बैंक का कोई एटीएम मौजूद नहीं है। यानी युवक ने कार्ड बदलने के बाद तुरंत गाजीपुर अथवा वाराणसी का रूख कर लिया होगा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad