गाजीपुर: जर्जर हो गया है जंगीपुर-देवकठियां-हंसराजपुर मार्ग - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: जर्जर हो गया है जंगीपुर-देवकठियां-हंसराजपुर मार्ग

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर जंगीपुर काफी दिनों से एनएच-29 स्थित देवकठिया मार्ग व बुजुर्गा हँसराजपुर मार्ग पर जाना हो तो जनाब जरा संभलकर जाइयेगा क्योकि इस मार्ग पर बिना बारिस हुए ही यहाँ की सड़कें जलाशय और कीचड़युक्त है जिसको पार करना लोहा चबाने के बराबर है। विरनो ब्लाक के देवकठिया बीबीपुर मार्ग जो एन.एच.29 सम्पर्क मार्ग से मुख्य रूप से देवकठिया, बेलवा रसूलपुर, कटैला, जगनापुर दाउदपुर होते हुए बुजुर्गा सहित हँसराजपुर मार्ग को जोड़ता है जहाँ इस मार्ग से रोज सैकड़ो की संख्या में राहगीर सहित बच्चे स्कूल और ग्रामीण इसी रास्ते से अपने गंतब्य रास्ते को आते जाते है।

सड़क के दोनों तरफ पानी का अम्बार व कीचड़ लगने से आये दिन बूढ़े व छोटे छोटे बच्चे गिरकर घायल होते है पर इसकी सुध न ग्राम प्रधान लेते है और ना ही क्षेत्रीय विधायक। चुकी इस गाँव मे 95% यादव जाती के लोग निवास करते है और जंगीपुर क्षेत्रीय विधायक वीरेंद्र यादव को उनके चुनाव में इस गाँव से ज्यादा सहयोग मिला था फिर भी इस गाँव के लोग बद से बत्तर जिंदगी जीने को बिबस है। मालूम हो कि इस गाँव की लगभग आबादी तीन हजार के लगभग है। मंगलवार की सुबह अपने जनप्रतिनिधि और ग्राम प्रधान से नाराज ग्रामीणों महिलाओं ने सड़क के बीचों बीच धान रोपाई का काम शुरू कर दिया ग्रामीणों का कहना था कि यह मार्ग पी.डब्लू.डी. के अन्तर्गत आता है और अब तक कोई जिम्मेदार अधिकारी इस मार्ग को दुरुस्त कराने के लिए नही आया इससे आजिज आकर हम ग्रामीणों ने सड़क के बीचों बीच धान रोपाई का काम किये है। 

ग्रामीणों ने बताया कि अभी बिना बारिस के ये हाल है जब बारिस होगी तो होगी तो इस मार्ग पर चलना दुस्वार हो जाएगा। ग्रामीणों ने कहा कि जलनिकासी जैसी जटिल समस्या से निपटने के लिए गाँव मे बंजर भूमि सहित पोखरी भी है जिसमे नाला निर्माण कराकर लोगो के घरों का गंदा पानी उसमे बहाया जा सकता है। ग्रामीणों ने बताया कि लोगो के घरों के लैट्रिन का पानी सड़को पर बहता है जिससे नाक देना भी दुस्वार हो गया है अगर जल्द से जल्द इस समस्या का निवारण नही किया गया तो गाँव मे महामारी फैल सकती है जिससे पूरा गाँव बीमारी की चपेट में आ सकता है। 

ग्रामीणों ने जिलाधिकारी के.बाला.जी का ध्यान आकर्षित कराते हुए कहा कि इस गांव में सड़क के दोनों तरफ नाला निर्माण कराकर इस समस्या से निजात दिलाइये वरना हम ग्रामीण आगे प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे जिसकी सारी जिम्मेदारी जिला प्रशासन की होगी। धान रोपाई के दौरान मुख्य रूप से धर्मेंद्र यादव, सुजीत यादव, महेंद्र यादव, रमेश यादव, अरविंद यादव, चंद्रदेव यादव, गुड़िया देवी, आयशा बानो, लाची देवी, जीउत यादव, मनीष यादव, बृजेश यादव, राजेश यादव, साहित सैकड़ो की संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad