CTET 2018 के रजिस्ट्रेशन के लिए बढ़ सकता है इंतजार, नहीं आई नई डेट - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

CTET 2018 के रजिस्ट्रेशन के लिए बढ़ सकता है इंतजार, नहीं आई नई डेट

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर CTET 2018: केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटेट) 2018 के लिए रजिस्ट्रेशन कराने का इंतजार कर रहे देश के लाखों युवाओं कुछ और इंतजार करना पड़ेगा। परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 22 जून से शुरू होनी थी, लेकिन प्रसाशनिक कारणों से इस प्रक्रिया को कुछ दिनों के लिए रोक दिया गया है। बोर्ड ने अभी तक ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की नई डेट भी जारी नहीं की। माना जा रहा है कि रजिस्ट्रेशन की नई तिथियां जल्द ही घोषित की जा सकती हैं। रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया कब से शुरू होगी इसकी नई तारीख जल्द ही जारी की जा सकती है।

सीटेट परीक्षा दो साल बाद आयोजित हो रही है। ऐसे में शिक्षक बनने का ख्वाब संजो रहे लाखों युवा बेसब्री से आवेदन प्रक्रिया शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं।परीक्षा 16 सितंबर को आयोजित होगी। 

सीबीएसई की ओर से सीटेट के आयोजन की जो अधिसूचना पहले जारी की गई थी उसमें परीक्षा की भाषाओं को घटाकर तीन कर दिया गया था। मानव संसाधन विकास मंत्री ने 18 जून को बोर्ड को परीक्षा 20 भाषाओं में आयोजित कराने को कहा है। 

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने की नई तिथि घोषित होने पर उम्मीदवार CTET SEPT 2018 परीक्षा के लिए इसकी आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad