गाजीपुर: पुलिस कप्तान संग गंगा घाटों पर पहुंचे डीएम - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: पुलिस कप्तान संग गंगा घाटों पर पहुंचे डीएम

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर श्रावण मास की तैयारी में प्रशासन जुट गया है। एसपी सोमेन बर्मा संग डीएम के बालाजी ने मंगलवार को गाजीपुर सहित सैदपुर के प्रमुख घाटों का जायजा लिया। अधिकारी द्वय ने कांवरियों के जल लेने तथा उसके बाद उनके रास्ते वगैरह की जानकारी लिए। संबंधित अधिकारियों को सफाई, प्रकाश सहित सुरक्षा व्यवस्था के बाबत आवश्यक निर्देश दिए। शहर के ददरी घाट, चीतनाथ घाट एंव बड़ा महादेवा गोराबाजार घाट पर पहुंचे। इसी क्रम में सैदपुर में बूढ़ेनाथ महादेव मंदिर घाट को भी देखे।

इस मौके पर डीएम ने प्रमुख शिव मंदिरों की सफाई पर भी जोर दिया। कहे कि गंगा में जल लेते वकत कांवरियों की सुरक्षा के लिए बैरिकेडिंग, लाईफ जैकेट, लाईफ रिंग, गोताखोर, विद्युत हेतु जनरेटर, कावरियों को सूचित करने हेतु माईक साण्उड , सीसी कैमरा व कंट्रोल रूम बनाने को कहे। एसपी श्री बर्मा ने कहा कि गंगा घाटों पर पुलिस की पर्याप्त व्यवस्था रहेगी। गोताखोर यूनिफार्म में रहेगे तथा प्रत्येक घाट पर नाव में रस्सी बांध कर एक एरिया बनाया जाएगा और पानी के गहराई के संबंध में सूचना प्लेट लगेंगे। 

शहर के घाटों के निरीक्षण के वक्त नगर पालिका तथा प्रशासनिक अधिकारियों सहित नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन विनोद अग्रवाल भी थे जबकि सैदपुर में सीओ सैदपुर कृष्णकांत सरोज भी थे। मालूम हो कि इस बार श्रावण मास की तिथि 27 जुलाई को ही लग जाएगी, लेकिन उदया तिथि के कारण श्रावण की शुरुआत 28 जुलाई से ही मानी जाएगी। इस बार सावन महीने में चार सोमवार पड़ेंगे। मतलब सोमवार से यह मास शुरू होगा और सोमवार को ही समाप्त होगा। यह संयोग 19 साल बाद बना है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad