गाजीपुर: मऊ के साथ कासिमाबाद और मुहम्मदाबाद के महाविद्यालय जुडेंगे चंद्रशेखर विश्ववविद्यलय से- प्रो. योगेंद्र सिंह - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: मऊ के साथ कासिमाबाद और मुहम्मदाबाद के महाविद्यालय जुडेंगे चंद्रशेखर विश्ववविद्यलय से- प्रो. योगेंद्र सिंह

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर जन नायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. योगेंद्र सिंह ने बताया कि मऊ जनपद के महा विद्यालयों को जन नायक से जोड़ने की अनुमति मिल गयी है। गाजीपुर के कासिमाबाद व मुहम्मदाबाद तहसीलों के महाविद्यालयों को जोड़ने के लिए प्रया किया जा रहा है। सत्‍यदेव ग्रुप आफ कोलेजज के प्रांगण में पूर्वाचल न्यूज डाट काम से वार्ता के दौरान प्रो. योगेंद्र सिंह ने बताया कि विश्व विद्यालय के लिए 200 महा विद्यालयों का मानक होता है, वर्तमान में करीब 130 महा विद्यालय जन नायक चंद्रशेखर विद्यालय से संबद्ध है। मऊ के महा विद्यालयों से जोड़ने की अनुमति शासन से मिल चुकी है आगे की कार्यवाही हो रही है। 

गाजीपुर के दो तहसीलों के दो महा विद्यालयों को जोड़ने के लिए प्रयास अंतिम चरण में है। प्रो. सिंह ने बताया कि इसके लिए हम मुख्यमंत्री योगी जी और राज्यपाल राम नाईक से व्यक्तिगत रुप से मिलकर पहल कर चुके हैं। उन्होने बताया कि बलिया क्षेत्र के सांसद भरत सिंह ने भी कासिमाबाद और मुहम्मदाबाद के महा विद्यालयों को जोड़ने के लिए प्रयास करने का आश्वासन दिया है। उन्होने बताया कि पूरे प्रदेश में 27 विश्वविद्यालय हैं। जन नायक चंद्रशेखर विश्वविद्यालय अपने दो साल के अल्प कार्य व सीमित संसाधन बेहतर प्रदर्शन करते हुए आज सभी विश्व विद्यालयों के साथ अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। हम अपने संसाधन के बदौलत जन नायक विश्वविद्यालय को आत्मनिर्भर बनाना चाहते हैं। इस अवसर पर सत्यदेव ग्रुप के चेयरमैन डा. सानंद सिंह उपस्थित थें।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad