ग़ाजीपुर: था भाजपा का किसान सम्मेलन पर किसान थे नदारद - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

ग़ाजीपुर: था भाजपा का किसान सम्मेलन पर किसान थे नदारद

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर सरकार की नीति को लेकर नाखुशी थी अथवा पार्टी की सदर विधायक डॉ.संगीता बलवंत की किसानों से बनी दूरी कि सूखे की मार का नतीजा। यह तो नहीं मालूम लेकिन मंगलवार को भाजपा के हुए किसान कल्याण सम्मेलन में आम किसान गिनती के दिखे। अलबत्ता, सम्मेलन में पार्टी के नगर सहित आसपास के जाने पहचाने कार्यकर्ता, समर्थक जरूर मौजूद थे। प्रदेश नेतृत्व के आह्वान पर 20 जुलाई तक विधानसभा क्षेत्रवार भाजपा को किसान कल्याण सम्मेलन करना है। उसी क्रम में सदर विधानसभा क्षेत्र का यह सम्मेलन बंशीबाजार स्थित मैरेज हॉल में आयोजित था। पार्टी नेताओं ने अपने-अपने अंदाज में धाराप्रवाह केंद्र तथा प्रदेश सरकार की ओर से किसानों के कल्याण के लिए हो रहे कार्यों की फेहरिस्त गिनाई। विधायक संगीता बलवंत मुख्य अतिथि थीं।

नेताओं ने कहा कि किसानों के हित में यह सरकार जितना सोच रही है। उतना पूर्व की किसी सरकार ने नहीं सोची। पहले केंद्र प्रदेश की सरकार को किसानों के कल्याण के मद में 32 प्रतिशत राशि देता था लेकिन केंद्र की मोदी सरकार ने इसे बढ़ाकर 42 प्रतिशत कर दिया। उन्होंने कहा कि सदर विधानसभा क्षेत्र में आठ नए ट्यूबवेल लगे हैं। इतने ही अभी निर्माणाधीन हैं। उनका कहना था कि किसानों के हित में  सरकार किसान बीमा योजना,  फसल बीमा योजना सहित किसानों की उपज का उचित समर्थन मूल्य देने का काम की है। चुनावी वादे के तहत प्रदेश के किसानों का कर्ज माफ हुआ। नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन विनोद अग्रवाल ने कहा कि पूर्व की सभी सरकारें वोट के लिए किसानों के हित में बड़े-बड़े वादे करती थीं लेकिन उसको पूरा करने का काम केंद्र की मोदी और प्रदेश की योगी सरकार ने किया है। सम्मेलन को पार्टी जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह, नगर पालिका के पूर्व चेयरमैन विनोद अग्रवाल, जिला सहकारी बैंक के वाइस चेयरमैन अच्छेलाल गुप्त, वरिष्ठ नेता विजयशंकर राय, रासबिहारी राय, मनोज बिंद, जिला पंचायत सदस्य हरेंद्र यादव आदि ने संबोधित किया। सम्मेलन की शुरुआत पं. दीनदयाल उपाध्याय व श्यामा प्रसाद मुखर्जी के चित्र पर पुष्पांजलि व दीप प्रज्ज्वलन के साथ हुआ। अंत में सादात नगर पंचायत के पूर्व चेयरमैन राजनाथ यादव की दिवंगत माताश्री तथा कार्यकर्ता दीपचंद्र राम की पत्नी के लिए दो मिनट का मौन रखा गया। सम्मेलन में अखिलेश सिंह, अनिल वर्मा, गोपाल राय, मुरली कुशवाहा, कार्तिक गुप्त, अनूप जायसवाल, गर्वजीत सिंह, अशोक सिंह, मोहन जायसवाल, श्याम चौधरी, दीपक सिंह, राजेश बिंद, रवींद्र श्रीवास्तव, अंगद गुप्त, चंदन कुमार, सतेंद्र यादव, विभा पाल, माया सिंह, रत्ना सरोज आदि उपस्थित थे। अध्यक्षता बाबूराम बिंद तथा संचालन विनीत शर्मा ने किया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad