Today Breaking News

गाजीपुर: सावन के पहले सोमवार को हिंदू भाईयों ने मुस्लिम भाईयों को गले लगाकर हज के लिए किया विदा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर मरदह एक तरफ जहां हिन्दू धर्म के लिए सावन महीने का प्रथम सोमवार आज बहुत महत्वपूर्ण है वही दूसरी ओर आज का दिन मुसलमान भाइयों के लिए भी यादगार साबित होगा। हर मुसलमान की दिली ख्वाहिश होती है कि अपनी जिंदगी में ज्यादा नहीं तो कम से कम एक बार हज यात्रा अवश्य कर ले।परंतु जिस पर अल्लाह की मेहरबानी होती है और जो खुशनसीब होता है उसे ही हज का मौका नसीब होता है।लाख दौलत और शोहरत के बहुत से लोगों को हज यात्रा नसीब नहीं होता यह मानना इस्लाम धर्म का हैं।

सच्चे दिल से खुदा का इबादत करने वालो को ही सुनहरा अवसर जिन्दगी में नसीब होता है।जो ऐसे ही एक नेक दिल इंसान स्थानीय बाजार निवासी व कोटेदार संघ के कोषाध्यक्ष जनाब आफताब आलम 40 वर्षीय,व उनकी माता 60 वर्षीया नूरजहाँ बेगम पत्नी मरूहुम अब्दुल रज्जाक को अल्लाह के फजलोकरम से हज करने का मौका नसीब हुआ।जो आज दिन सोमवार को स्थानीय जामा मस्जिद में नमाज अदा करने के बाद पूरे नगर वासियों से गले मिलकर अपने परिवार व समाज से रूकस्त हुए वहीं दूसरी ओर हिन्दू-मुस्लिम भाईचारे को मजबूत बनाने काम करते हुए एक दूसरे से गले मिलकर विदा लिए एक तरफ जहां सैकड़ों हिन्दू भाईयों ने भाईचारा का परचम लहराते हुए बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया और पूरे मनोयोग पूरे नगर भ्रमण कर भाईचारे का संदेश दिया।

इस मौके पर मुख्य रूप से सृष्टि सेवा संस्थान के सचिव धनंजय सिंह,मनोज सिंह,नीरज सिंह,राहुल सिंह,रविप्रताप सिंह,अशलम अहमद,मुश्ताक अहमद,इस्लाम अहमद,दरोगा अहमद सहित सैकड़ों लोग मौजूद रहे। हज यात्रा को मरदह ग्राम प्रधान प्रतिनिधि राजीव सिंह राजू के नेतृत्व में एक प्रतिनिधि मंडल ने मरदह गांव हज कमेटी हाउस वाराणसी के चौकाघाट तक पहुँचाया गया जहां से बस द्वारा बाबतपुर हवाई अड्डे ले जाना है। फिर उसके बाद आज रात्रि को हवाई यात्रा से हज को जाना है। इस प्रतिनिधिमंडल में राजू सिंह,कोटेदार संघ ब्लाक अध्यक्ष अनिरूद सिंह मुन्नू,सज्जाद अहमद,मोहम्मद मुमताज,मोहम्मद करीम,अजय पाल,जुगुल यादव,मोहम्मद अशलम,जहांगीर आलम,एकलाख अहमद,इस्तिखार अहमद आदि लोग मौजूद रहे

'