सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, आवास भत्ता दोगुना करने के फैसलें पर लगी कैबिनेट की मुहर - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, आवास भत्ता दोगुना करने के फैसलें पर लगी कैबिनेट की मुहर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर लखनऊ प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने आज राज्य कर्मचारियों को बड़ा तोहफा दिया है। इसको कैबिनेट में मुहर भी लगा दी गई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में आज लोक भवन में कैबिनेट की बैठक में 15 लाख राज्य कर्मचारियों का एचआरए दोगुना करने के फैसले पर मुहर लग गई। आवास भत्ता दोगुना करने के बाद सरकार पर वित्तीय भार भी बढ़ेगा। इसके साथ ही सरकार ने राज्य कर्मचारियों का नगर प्रतिकर भत्ता भी दोगुना करने के अपने फैसले पर मुहर लगा दी है। अब राज्य कर्मचारियों को इन सुविधाओं का लाभ एक जुलाई से मिलेगा। 

इसके साथ ही कैबिनेट बैठक में अब सरकारी नौकरियों में निशक्तों को चार फीसद आरक्षण देने के फैसले को भी मंजूरी मिली है। प्रदेश सरकार ने सूबे में फायरमैन की भर्ती में शैक्षिक योग्यता इंटरमीडिएट कर दिया है। इसके साथ ही अनपरा डी में फ्यूल गैस डीसल्फराइसिंग यूनिट के लिए 649 करोड़ रुपये की स्वीकृति का फैसला लिया गया। आज कैबिनेट की बैठक में कुल नौ फैसले पर मुहर लगी है। बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य व डॉ. दिनेश शर्मा भी थे। बैठक के बाद वित्त मंत्री ने मीडिया को कैबिनेट के फैसले की जानकारी दी। उनके साथ उर्जा मंत्री तथा सरकार के प्रवक्ता श्रीकांत शर्मा व मुख्य सचिव अनूप चंद्र पाण्डेय भी थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad