गाजीपुर: आंगनबाड़ी कार्यकत्री बर्खास्त, महिला सफाई कर्मियों का वेतन रोकने का आदेश - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: आंगनबाड़ी कार्यकत्री बर्खास्त, महिला सफाई कर्मियों का वेतन रोकने का आदेश

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर सदर ब्लाक के वयेपुर देवकली की मिनी आंगनवाड़ी केंद्र की कार्यकत्री शैलकुमारी पांडेय की सेवा तत्काल प्रभाव से खत्म। सोमवार को गोद लिए अपने इस गांव में पहुंचे सीडीओ हरिकेश चौरसिया ने यह फरमान सुनाया। केंद्र के रजिस्टर में बच्चों की संख्या अंकित नहीं थी। साथ ही कार्यकत्री गांव में भ्रमण कर बच्चों को चेक नहीं करती थीं। इसे सीडीओ ने गंभीरता से लिया। इस मामले में बाल विकास परियोजना की सुपरवायजर को प्रतिकुल प्रविष्टि देने का भी उन्होंने आदेश दिया। इसके लिए वह सीडीपीओ पर भी नाराजगी जताए।

आंगनबाड़ी केंद्र में अंकित 50 बच्चों में दो बच्चे लाल तथा दो पीला श्रेणी के कुपोषित मिले। सीडीओ ने सीडीपीओ और आंगनवाड़ी कार्यकत्री को निर्देश किया कि उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया जाए। साथ ही डीपीओ को कहे कि सभी केंद्रों पर वजन तालिका(ग्रोथ चार्ट) उपलब्ध कराया जाए। इसके लिए चार हजार तालिका छपवाने का भी उन्होंने निर्देश दिया। सीडीओ ने कहा कि रजिस्टर में बच्चों के माता -पिता का भी नाम अवश्य रूप से अंकित किया जाए।  इस मौके पर सीडीओ ने शौचालय निर्माण की भी जानकारी ली। प्राथमिक विद्यालय के रास्ते को दुरुस्त करने के लिए ग्राम प्रधान को निर्देश दिए। ग्रामीणों की शिकायत पर गांव में तैनात महिला सफाई कर्मी सुमित्रा देवी व केशरी बिंद का वेतन रोकने को कहे। उसके बाद भी उनमें सुधार नहीं होने पर सेवा समाप्ति की नोटिस जारी करने का निर्देश डीपीआरओ को दिए।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad