Today Breaking News

गाजीपुर: सेना भर्ती मेला की लिस्ट में गाजीपुर कट, गुस्साए अभ्यर्थियों ने किया रास्ता जाम

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर दुल्लहपुर वाराणसी में नवंबर में प्रस्तावित सेना भर्ती मेला में मौका नहीं मिलने से गाजीपुर के नौजवान गुस्से में हैं। आजमगढ़ मार्ग के जलालाबाद हमीद चौक पर शुक्रवार को रास्ता जाम कर वह अपना गुस्सा भी उतारे। बारिश के बावजूद वह जमे रहे। बाद में वीर अब्दुल हमीद के घर पहुंचे और उनकी पत्नी रसूलन बीबी के आश्वासन पर वह शांत हुए।

नौजवानों का कहना था कि वीर अब्दुल हमीद की इस शहीदी धरती के नौजवानों को सेना में जाने से रोकना सरासर इंसाफी है। उनका कहना था कि वाराणसी में प्रस्तावित सेना भर्ती मेला में मऊ, बलिया और आजमगढ़ जिले के नौजवानों को मौका मिला है। उसके लिए वहां के नौजवान ऑनलाइन आवेदन भी करने लगे हैं लेकिन गाजीपुर के नौजवानों को इससे रोक दिया गया है। रास्ता जाम के चलते सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लगी रही।

रसूलन बीबी को याद दिलाते हुए नौजवानों ने कहा कि पिछले साल वीर अब्दुल हमीद के शहादत दिवस पर आए सेनाध्यक्ष विपिन रावत ने कहा था कि वीर अब्दुल हमीद की याद में गाजीपुर में सेना भर्ती मेला लगाने की बात कही थी लेकिन अब जबकि वाराणसी में सेना भर्ती मेला में गाजीपुर के नौजवानों को मौका तक नहीं दिया गया है। रसूलन बीबी ने इस बाबत फोन पर ब्रिगेडियर से बात की और उनसे मिलने के लिए वाराणसी रवाना हो गईं। रास्ता जाम करने वालों में सुनील, अखिलेश, इंद्रजीत, आकाश, अनिल, विनय, दिनेश, उपेंद्र, अंकित आदि प्रमुख थे।

'