Today Breaking News

गाजीपुर: ग्राम पंचायतों को खुले में शौच मुक्त कराने का सीडीओ का भगीरथ प्रयास शुरु, कहा बापू के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी ओडीएफ ग्राम प्रंचायत

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के 149वीं जयंती 2 अक्टूबर 2018 तक जिले के सभी ग्राम पंचायतों में खुले में शौच के मुक्त कराने का भगीरथ प्रयास सीडीओ हरिकेश चौरिसिया कर रहे हैं। इसके लिए सीडीओ ने अपने सरकारी विभागों के साथ-साथ संस्थाओं, जिले के बुद्धिजीवियों, पत्रकारों, अधिवक्ताओं, शिक्षकों आदि सभी को जोड़कर लक्ष्य की प्राप्ति‍ के लिए योजना बनाकर कार्य कर रहे हैं। सभी ग्राम पंचायओं में शौचालयों की मानिटरिंग व रोजगार सेवकों द्वारा भौतिक सत्यापन, धन आवंटन आदि कार्य को योजनाबद्ध तरीके से अपने लक्ष्य को अंजाम दे रहे हैं। 

मुख्य विकास अधिकारी हरिकेश चौरसिया इसके लिए प्रचार-प्रसार का भी युद्ध स्तर पर कार्य का अंजाम दे रहे हैं। नुक्कड़ नाटक, प्रचार वाहन द्वारा खुले में शौच से मुक्त कराने आदि कार्य हर ग्राम पंचायतों में हो रहा है। सीडीओ ने पूर्वांचल न्यू़ज डाट काम को बताया कि जिले के सभी ग्राम पंचायतों को ओडीएफ कराना ही राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के प्रति सच्ची़ श्रद्धांजलि है। प्रचार वाहनों में जीपीएस लगे हुए है, जिससे उसके लोकेशन का पता चलता रहता है और हमने जनपद के सभी विभाग के अधिकारियों व बुद्धिजीवियों को इस महत्वपूर्ण कार्य में सहभागिता अपेक्षा की है। उन्होने बताया कि स्वच्छ भारत मिशन के अंतर्गत ग्राम पंचायतों को 2 अक्टूबर 2018 तक खुले में शौच मुक्त कराना है। महात्मा गांधी जयंती के शुभ अवसर पर ग्राम स्वराज के सुनहरे सपने को साकार करने के लिए सभी अधिकारियों, कर्मचारियों व बुद्धिजीवियों की हिस्सेदारी अवश्य होनी चाहिए।

'