गाजीपुर: 20 दिनों में ही टूट गयी सैदपुर-चोचकपुर-मंझरिया मार्ग, सीडीओ ने दिया मरम्मत कराने का निर्देश - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: 20 दिनों में ही टूट गयी सैदपुर-चोचकपुर-मंझरिया मार्ग, सीडीओ ने दिया मरम्मत कराने का निर्देश

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर मुख्य विकास अधिकारी हरिकेश चौरसिया ने पूर्वाचल विकास निधि (राज्यांश) योजना की लगभग 2 कि0मी0 लम्बाई सैदपुर चोचकपुर सम्पर्क मार्ग से मंझरिया गांव तक निर्मित मार्ग का स्थलीय निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान सड़क की स्थिति बहुत ही खराब हालत में रही और सड़क टूटी हालत में पायी गयी। ग्रामवासियो द्वारा बताया गया कि सड़क का निर्माण 20 दिन पहले ही किया गया था आज की स्थिति यह है कि सड़क जगह जगह टूट चुके हैं रोड पर गिट्टी पायी गयी जिससे आने जाने में समस्या उत्पन्न हो रही है। 

जिसपर मुख्य विकास अधिकारी द्वारा स्वयं सड़क की गुणवत्ता की जांच हेतु खोदाई कराकर पिंच की गुणवत्ता एवं उसमे डाले गये गिट्टी की जानकारी ली। पिंच की गुणवत्ता में कमी पाये जाने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए लोक निर्माण विभाग, के सहायक अभियन्ता को निर्देश दिया कि तत्काल मानक के अनुरूप सही गुणवत्ता के साथ सड़क मरम्मत का कार्य कराया जाये। इसमें किसी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नही की जायेगी। कार्य में लापरवाही तथा एक सप्ताह में कार्य पूर्ण न होने की स्थिति में सम्बन्धित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने का कहा। उन्होने निर्माण खण्ड के अधिकारी को सड़क से बरसात के मौसम में जल निकासी हेतु चिन्हित कम से कम 3 स्थानो पर छोटी पुलिया निर्माण कराकर जल निकासी व्यवस्था की जाय। मुख्य विकास अधिकारी हरिकेश चैरसिया ने आज नारी पंचदेवरा ग्राम में क्षेत्र पंचायत द्वारा हरदेव यादव के घर से काली माता मन्दिर तक के बीच की निर्मित इण्टर लाकिंग का स्थलीय निरीक्षण किया जो बरसात की वजह से टूटने से आवागमन वाधित हो रहा था। जिसपर मुख्य विकास अधिकारी ने दूरभाष द्वारा ग्राम प्रधान को मरम्मत कराने का निर्देश दिया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad