ग़ाजीपुर: मनोज सिन्हा ने गाजीपुर के बेरोजगारों को लिए दिया बड़ा तोहफा, एरिक्शन कंपनी का ट्रेनिंग सेंटर उद्घाटित - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

ग़ाजीपुर: मनोज सिन्हा ने गाजीपुर के बेरोजगारों को लिए दिया बड़ा तोहफा, एरिक्शन कंपनी का ट्रेनिंग सेंटर उद्घाटित

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर अपने गाजीपुर के समग्र विकास में लगे संचार एवं रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा को यह एहसास है कि यह काम बगैर युवा पीढ़ी की सहभागिता संभव नहीं है और युवा पीढ़ी की सहभागिता बैगर रोजगार मुहैया कराए संभव नहीं है। शायद यही वजह है कि उनकी पहल पर विश्वविख्यात नेटवर्किंग कंपनी एरिक्शन ने देश के इस सुदूर जिले गाजीपुर के आसमानी चक स्थित विद्या सदन कैंपस में ट्रेनिंग सेंटर खोलने का फैसला किया। शनिवार की दोपहर खुद श्री सिन्हा इस सेंटर का उद्घाटन करने पहुंचे। उनके साथ कंपनी के एमडी मियोंजो भी आए। 

वह विधिवत दीप प्रज्ज्वलित कर सेंटर का फीता काटे। वह सेंटर के पहले बैच के प्रशिक्षुओं से भी मिले। इस सेंटर में मोबाइल हार्डवेयर और टेक्निकल कंप्यूटर की ट्रेनिंग दी जाएगी। जाहिर है कि ट्रेंनिंग के बाद युवक-युवतियों के लिए रोजगार प्राप्त करने के साथ स्वरोजगार की सहज राह बनेगी। उद्घाटन के बाद मालगोदाम रोड स्थित अग्रवाल पैलेस में आयोजित समारोह में श्री सिन्हा ने कहा कि आने वाले दिनों में यह सेंटर गाजीपुर के नौजवानों के लिए एक नया आयाम स्थापित करेगा। गाजीपुर में शिक्षा व्यवस्था में अपेक्षित सुधार पर जोर देते हुए श्री सिन्हा ने बताया कि विगत दिनों चंदन नगर(रौजा) में वह सरकारी प्राथमिक स्कूल को आधुनिक संसाधनों से लैस किए थे। 

तब वह एक प्रयोग भर किए थे लेकिन अब उस स्कूल के बच्चों में पढ़ाई के प्रति बढ़ती रुचि और शिक्षकों में अपने दायित्व निर्वहन के प्रति सजगता देख खुशी हो रही है। इस सकारात्मक परिणाम से प्रेरित होकर उन्होंने ऐसे ही और 100  स्कूलों के आधुनिकीकरण का काम दिसंबर तक पूरा कराने का निर्णय किया है। इस काम की गति से वह उत्साहित हैं और हैरानी नहीं कि भविष्य में 200 ऐसे स्कूल आधुनिक संसाधनों से संपन्न हो जाएं।

इस मौके पर एरिक्सन कंपनी के एमडी मून जियोन ने गाजीपुर मोबाइल वाणी टोल फ्री नंबर लांच किया। यह टोल फ्री नंबर पर मिसकॉल देकर मौसम, शासन, प्रशासनिक गतिविधियों के साथ ही पिछले चार साल के हुए विकास कार्यों की जानकारी कोई भी प्राप्त कर सकता है। समारोह में एरिक्सन कंपनी के एमडी मियोंजो ने मनोज सिन्हा का अभिवादन करते कहा कि निश्चित रूप से इनका लगाव अपने ग़ाजीपुर से कुछ अधिक है। 

इन्हीं की पहल पर कंपनी गाजीपुर में ट्रेनिंग सेंटर स्थापित की है। इस सेंटर में कोई भी  छात्र-छात्रा तीन माह की निःशुल्क ट्रेनिंग प्राप्त कर सकता है। कंपनी के सीईओ नितिन वंसल ने कहा कि कंप्यूटर शिक्षा तथा टेक्नोलॉजी के लिए कंपनी की अनेक योजनाएं हैं। कंपनी इस सेंटर के माध्यम से ग़ाजीपुर के युवाओं को रोजगार के लिए पारंगत करेगी। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से डीएम के बाला जी, एसपी यशवीर सिंह, नगर पालिका चेयरमैन सरिता अग्रवाल, पूर्व चेयरमैन विनोद अग्रवाल, सच्चिदानंद राय चाचा, अच्छेलाल गुप्त, रामनरेश कुशवाहा, श्यामराज तिवारी, चतुर्भुज चौबे, रेल राज्यमंत्री मंत्री के निजी सचिव सिद्धार्थ राय, भाजपा के काशी क्षेत्र के उपाध्यक्ष राजेश भारद्वाज, मयंक जायसवाल, मनोज बिंद, रवींद्र श्रीवास्तव, गर्वजीत सिंह, आईटी विभाग संयोजक कार्तिक गुप्त सहित छात्र-छात्राएं, शिक्षक और एरिक्सन कंपनी के कर्मचारी, अधिकारी मौजूद थे। 

समारोह के अंत में लूदर्स कान्वेंट की जिज्ञासु छात्राएं प्रीति, प्राची, आकांक्षा के सवाल पर संचार एवं रेल राज्यमंत्री ने कहा कि ट्रेनिंग के बाद स्वरोजगार की स्थापना के लिए अर्थिक जरूरतों की पूर्ति केंद्र सरकार की चल रही कई योजनाओं से हो सकती है। एक अन्य छात्रा सृष्टि का सवाल था कि जैसे वह कुछ गरीब बच्चों को खुद के खर्चे पर स्कूलों में दाखिला दिलाए हैं। क्या दूसरे गरीब बच्चों को भी इसी तरह उनका सहयोग मिलेगा। श्री सिन्हा का जवाब था कि इसके लिए वह बच्चे अपने अभिभावकों के साथ उनके संसदीय कार्यालय सिद्धेश्वर नगर में संपर्क कर सकते हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad