गाजीपुर: सीडीओ पहुंचे मेंदनीपुर, पौधरोपण पर दिए जोर - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: सीडीओ पहुंचे मेंदनीपुर, पौधरोपण पर दिए जोर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर फलदार वृक्षों के पौधे लगाएं। उद्यान विभाग न सिर्फ अनुदान राशि देगा बल्कि तीन साल तक उन पौधों की देख-रेख करेगा। दवा छिड़काव सहित खाद-पानी का भी इंतजाम करेगा। गुरुवार को रेवतीपुर ब्लाक के मेंदनीपुर गांव में पहुंचे सीडीओ हरिकेश चौरसिया ने किसानों को यह जानकारी दी। उन्हें बताया गया कि गांव के किसान बालेंदु शेखर सिंह के एक हेक्टेयर भूमि में अमरूद के लगे 278 पौधे लगे हैं। इनके अलावा गांव के मंदिर परिसर में भी 20 आम, एक जामून व एक नींबू के पौधे रोपे गए हैं। सीडीओ ने बताया कि गाजीपुर में पौधरोपण के तय लक्ष्य का 60 फीसद पूर्ति हो चुकी है। दो अक्टूबर तक यह काम शत-प्रतिशत पूरा हो जाएगा।

इसी क्रम में सीडीओ गांव के प्राथमिक विद्यालय का भी निरीक्षण किए। कक्षा पांच के बच्चों के शैक्षणिक ज्ञान को परखे। विद्यालय में सभी शिक्षक उपस्थित मिले। साफ-सफाई भी मुकम्मल थी। इसके लिए उन्होंने ग्राम प्रधान दीपक सिंह की सराहना की। निर्देश दिए कि विद्यालय के चहुंओर पौधे रोपे जाएं। ग्राम प्रधान की मांग पर उन्होंने विद्यालय की चाहरदीवारी बनाने का भरोसा दिया। सीडीओ के साथ जिला कृषि अधिकारी, जिला उद्यान अधिकारी भी थे। इस मौके पर सीडीओ ने अपने हाथों पौधा भी रोपा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad