गाजीपुर: गंगा के पानी से घिरे तीन सरकारी स्कूल, जलस्तर में घटाव शुरू - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: गंगा के पानी से घिरे तीन सरकारी स्कूल, जलस्तर में घटाव शुरू

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर गंगा के बढ़े पानी से जमानियां क्षेत्र के तीन स्कूल घिर गए हैं। वहां का पठन-बाधित हो गया है। गनीमत यही है कि सोमवार से गंगा का जलस्तर घटने लगा है। बीएसए श्रवण कुमार ने बताया कि गंगा के बाढ़ में घिरे जमानियां ब्लाक के चकवल का पुरा, कालनबाढ़ तथा देवरिया गुरुदयाल राय के प्राथमिक विद्यालय कैंपस घिर गया है। हालांकि उन्होंने कहा कि उन स्कूलों में पठन-पाठन जारी है। कालनबाढ़ तथा देवरिया गुरुदयाल राय स्कूल के शिक्षक नावों से आ-जा रहे हैं जबकि चकवल का पुरा के स्कूल के बच्चों तथा शिक्षकों को बगल के करमहरी स्कूल में शिफ्ट कर दिया गया है लेकिन ग्रामीणों के मुताबिक तीनों गांवों के पैरेंट्स अपने बच्चों को स्कूल जाने से मना कर दिए हैं।

बीएसए ने बताया कि गंगा तथा अन्य नदियों में बाढ़ की स्थिति में जमानियां सहित सैदपुर, देवकली, करंडा, भदौरा, मनिहारी, रेवतीपुर तथा भांवरकोल ब्लाक के कुल 248 स्कूल प्रभावित होते हैं। बीएसए ने कहा कि अगर बाढ़ और गहराई तो उस दशा में इन स्कूलों के बच्चों की पढ़ाई के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की तैयारी कर ली गई है। उधर सिंचाई विभाग के एक्सईएन आरके शर्मा ने बताया कि गंगा के घटने का क्रम शुरू हो गया। प्रति घंटा डेढ़ सेंटीमीटर की रफ्तार से जलस्तर घट रहा है। शाम पांच बजे जलस्तर 59.73 मीटर रिकार्ड हुआ। इलाहाबाद में भी यमुना का जलस्तर तेजी से घट रहा है। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि गंगा का जलस्तर भी तेजी से नीचे खिसकेगा।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad