टीईटी-2018ः परीक्षा 30 अक्टूबर को होगी - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

टीईटी-2018ः परीक्षा 30 अक्टूबर को होगी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर यूपी शिक्षक पात्रता की परीक्षा (टीईटी)-2018  का कार्यक्रम घोषित हो गया है। परीक्षा 28 अक्टूबर को दो परियों में होगी। इसका रिजल्ट 20 नवंबर को घोषित हो जाएगा। परीक्षा नियामक अधिकारी सुत्ता सिंह ने बुधवार को यह जानकारी दी। उनके मुताबिक टीईटी का विज्ञापन 15 सितंबर को जारी होगा। उसके बाद 17 से तीन अक्टूबर तक टीईटी के लिए ऑनलाइन आवेदन के लिए रजिस्ट्रेशन होगा।

अभ्यर्थी चार अक्टूबर तक आवेदन शुल्क जमा कर सकते हैं। पांच अक्टूबर की शाम छह बजे तक आवेदन पूर्ण कर आवेदन पत्र का प्रिंट लिया जा सकेगा। उन्होंने बताया कि परीक्षा केंद्र के निर्धारण के लिए जिला स्तर से टीईट आवेदकों की संख्या चार अक्टूबर तक परीक्षा नियामक प्राधिकारी सचिव को भेजी जाएगी। दस अक्टूबर तक जिला स्तरीय समिति परीक्षा केंद्र निर्धारित करेगी। 12 अक्टूबर तक परीक्षा केन्द्रों की सॉफ्ट कॉपी एनआईसी लखनऊ को सौंपी जाएगी।

इसके बाद 17 अक्टूबर की दोपहर तक टीईट के लिए प्रवेश पत्र वेबसाइट पर अपलोड किए जाएंगे। टीईटी 2018 के परिणाम घोषित होने के बाद सहायक अध्यापक भर्ती की लिखित परीक्षा दिसंबर के पहले सप्ताह में होगी। बेसिक शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव प्रभात कुमार ने बताया कि दिसंबर के अंतिम सफ्ताह तक काउंसलिंग कर चयनित अभ्यर्थियों को सहायक अध्यापक पद पर नियुक्तियां दे दी जाएंगी।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad