गाजीपुर: जिला अस्पताल के एक्स-रे विभाग के चिकित्सक, टेक्नीशियन का रुका वेतन, सीडीओ का फरमान - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: जिला अस्पताल के एक्स-रे विभाग के चिकित्सक, टेक्नीशियन का रुका वेतन, सीडीओ का फरमान

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर सीडीओ हरिकेश चौरसिया ने जिला अस्पताल के एक्स-रे के इंचार्ज डॉ. लचंद्र तथा टेक्नीशियन मंशा यादव का वेतन रोकने का आदेश दिया है। बुधवार को सीडीओ सीएमओ ऑफिस में औचर निरीक्षण करने पहुंचे थे। पता चला कि एक्सरे कक्ष से पुलिस प्रकरण की भेजी जाने वाली रिपोर्ट में काफी लापरवाही बरती जा रही है। इसके लिए उन्होंने चिकित्सक तथा टेक्नीशिनय को जिम्मेदार माना। सीएमओ ऑफिस में उपस्थिति पंजिका, चिकित्सकों की संख्या, ओपीडी में पंजीकृत होने वाले रोगियों की संख्या सहित दवा का स्टाक, कुत्ता काटने की दवा की उपलब्धता सहित औषधि केंद्र के बाबत जानकारी ली। निर्देश दिए कि कैंपस में वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था की जाए। कैंपस में निष्प्रयोज्य वाहनों को नीलाम करने को कहे।

उसके बाद सीडीओ विकास भवन में पहुंचे और लगभग सभी विभागों के कार्यालयों का निरीक्षण किए। डीपीआरओ कार्यलय में खुले में शौच मुक्त गांवों की रखी 1237 फाइलों को कर्मचारी लगाकर ब्लाकवार पूर्ण कराने का निर्देश दिए। सेवा पुस्तिकाओं में वर्ष 2009 से  ही प्रमाणितकर्ता का हस्ताक्षण नहीं होने पर हैराना जताते हुए इसे पूरा करने को कहे। सोशल ऑडिट एंव पेयजल स्वच्छता समिति कार्यालयों की सफाई, रंगाई-पोताई व शिफ्टिंग का निर्देश दिया। आरईएस कार्यालय में जेई की संख्या की जानकारी ली एवं कार्य विभाजन की फाईल तबल किए। मुख्य पशु चिकित्साधिकारी कार्यालय में कर्मचारियों को किसी बाहरी ठेकेदार से कार्य कराने, सहयोग देने और उसमे संलिप्त होने की शिकायत पर  सम्बन्धित के विरूद्ध कठोर कार्रवाई करने का निर्देश दिए।

निरीक्षण के समय सीडीओ ने विकास भवन के प्रत्येक तल पर स्थित कार्यालयों में जाकर वहां की वर्तमान स्थिति, फाइलों के रख-रखाव, एंव सम्बन्धित विभागों के कर्मचारियों की जानकारी ली। कार्यालयो में अव्यवस्थित ढंग से रखी आलमारी, अस्त-व्यस्त विद्युत केबल, टूटी हुई मेज-कुर्सियां हटाने को कहे। हिदायद दिए कि दो अक्टूबर के बाद से कार्यालयों में गुटखा, पान, तंबाकू खाने पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लग जाएगा। पकड़े जाने पर कड़ी कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि जिस तल पर जो भी बड़े विभाग के कार्यालय होंगे, उनकी स्वयं की जिम्मेदारी होगी की वह अपने तल के शौचालयो की मरम्मत एवं साफ-सफाई बनाए रखें। इल मौके पर डीपीआरओ लालजी दूबे, जिला कृषि अधिकारी मृत्युंजय सिंह भी थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad