गाजीपुर: डीएम पहुंचे अमरूपुर, निर्माणाधीन शौचालयों का लिए जायजा - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: डीएम पहुंचे अमरूपुर, निर्माणाधीन शौचालयों का लिए जायजा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर डीएम के बालाजी शुक्रवार को ब्लाक भांवरकोल में स्वच्छ भारत मिशन की समीक्षा करने पहुंचे। ब्लाक मुख्यालय सभागार में वह ग्राम प्रधान सचिवों की बैठक कर मिशन की उपलब्धियों, प्रगति की समीक्षा की। फिर वह अमरूपुर ग्राम पंचायत में जाकर भौतिक सत्यापन किए। ब्लाक में कुल 64 ग्राम पंचायतें हैं। बैठक में डीएम ने ग्राम पंचायतों की संख्या,  मिशन के तहत उन्हें मिली धनराशि तथा शौचालयों के निर्माण के लक्ष्य की जानकारी ली। ग्राम पंचायतवार लक्ष्य के सापेक्ष प्रत्येक सचिव से बारी-बारी से शौचालय निर्माण की प्रगति जाने।

डीएम निर्देश दिए कि समस्त सचिव अपनी ग्राम पंचायत में लक्ष्य के सापेक्ष गुणवत्तापूर्ण शौचालय का निर्माण प्रत्येक दशा में दो अक्टूबर तक करा लें। इसके लिए जरूरत पड़ने पर राजमिस्त्रियों, निर्माण मजदूरों की संख्या बढ़ाने को भी कहा। डीएम ने कहा कि जिन ग्राम पंचायतों में अभी पैसे ट्रांसफर हुए हैं। वहां एक हफ्ते में शौचालयों का लक्ष्य पूरा होना चाहिए। बैठक में बीडीओ मृदुला के अलावा सभी संबंधित अधिकारी, कर्मचारी मौजूद थे।

उसके बाद डीएम अमरूपुर ग्राम पंचायत में पहुंचे। वहां निर्माणाधीन शौचालयों को देखे। उनके टैंक पर ढक्कन की जगह रखे गए पटिये हटाने को कहे। उनका कहना था कि मानक के हिसाब से निर्माण कार्य होना चाहिए।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad