आयुष्मान भारतः गाजीपुर में होंगे करीब दो लाख लाभान्वित - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

आयुष्मान भारतः गाजीपुर में होंगे करीब दो लाख लाभान्वित

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर मोदी सरकार की रविवार से शुरू हुई बहुप्रचारित योजना आयुष्मान भारत के तहत गाजीपुर के एक लाख 86 हजार 47लोगों को प्रथमतया लाभ मिलेगा। जिला अस्पताल में उद्घाटन समारोह में संचार एवं रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने यह जानकारी दी। बताए कि योजना की पात्रता पूर्व में कराए गए आर्थिक व सामाजिक गणना के आधार पर तय हुई है। बावजूद अगर योजना की सूची में किन्हीं कारणों से कोई परिवार छूट गया है तो उन्हें भी योजना से जोड़ने के उपाय होंगे। योजना में स्वयं के परिवार की पात्रता जानने के लिए टोल फ्री नंबर 14555 पर डायल किया जा सकता है। योजना के पात्रों की इलाज की सुविधा न सिर्फ गाजीपुर बल्कि देश के किसी भी हिस्से में मिलेगी। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सराहना करते हुए श्री सिन्हा ने कहा कि आकड़ें बताते हैं कि आज भी देश के 69 प्रतिशत लोग चिकित्सा सुरक्षा की व्यवस्था से वंचित हैं। प्रधानमंत्री ने उन्हीं लोगों को केंद्र में रख कर यह योजना शुरू की है। उनका उद्देश्य है कि भ्रष्टाचार मुक्त इस व्यवस्था का लाभ समाज के उन परिवारों को मिले, जिन्होंने अनेक दुर्दशा झेली है। चिकित्सा के अभाव में अपनो को खोया है लेकिन अब यह नौबत नहीं आएगी। हर गरीब को समुचित इलाज की सुविधा मिलेगी। यह अकेली योजना है, जिससे देश के लोगों के इलाज के साथ ही रोजगार के अन्य अवसर भी मिलेंगे। देश का आर्थिक विकास दर भी बढ़ेगा।

कार्यक्रम में मौजूद डीएम के बाला जी ने बताया कि गाजीपुर में जिला अस्पताल तथा जिला महिला अस्पताल सहित पांच निजी अस्पतालों को योजना से जोड़ा गया है। जहां पात्र अपना इलाज करा सकेंगे। इन निजी अस्पतालों में गुडविल हॉस्पिटल तथा लाइफ लाइन हॉस्पिटल आमघाट सहकारी कॉलोनी गांधी पार्क, अमर सर्जिकल सेंटर रौजा, आरएस हॉस्पिटल देवा जखनियां तथा वॉलग्रीन हॉस्पिटल सैदपुर शामिल हैं। डीएम कहे कि जल्द ही और 15 निजी अस्पतालों में भी यह सुविधा शुरू हो जाएगी। इस अवसर पर प्रधानमंत्री के हाथों झारखंड के रांची में योजना के शुभारंभ कार्यक्रम का टीवी पर सीधा प्रसारण भी हुआ। उसे मनोज सिन्हा भी पूरी तन्म्यता के साथ देखे। साथ ही उन्होंने योजना के चयनित दस पात्रों को अपने हाथों गोल्डेन कार्ड दिए। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलन से हुआ।

कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह, एमएलसी केदारनाथ सिंह, विधायक त्रय अलका राय, सुनीता सिंह तथा डॉ. संगीता बलवंत के अलावा नगरपालिका चेयरमैन सरिता अग्रवाल, कृष्ण बिहारी राय, सुनिल सिंह, ओमप्रकाश राय, जितेंद्र नाथ पांडेय, श्यामराज तिवारी, विनोद अग्रवाल, सरोज कुशवाहा, सिद्धार्थ राय, चतुर्भुज चौबे, रूद्रा पांडेय, सरोज मिश्रा, रमाकांत सिंह, देवव्रत चौबे, रघुवंश सिंह, राजेश्वर सिंह, हरेंद्र यादव, डॉ. मुकेश सिंह, रत्ना सरोज, लालसा भारद्वाज, संकठा मिश्र, रासबिहारी राय, वीभा पाल, शशिकांत शर्मा, मनोज बिंद, भानु जायसवाल, रवींद्र श्रीवास्तव, कृष्णा नंद राय, दिलीप गुप्त, सीडीओ हरिकेश चौरसिया, महिला अस्पताल की सीएमएस विनीता जायसवाल आदि उपस्थित थे। संचालन हरिनारायण हरिश ने किया। अंत में सीएमओ जीसी मौर्य ने आभार जताया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad