Today Breaking News

गाजीपुर: किसान खुश हुए, गिरा आसमानी पानी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर भगवान इंद्र गुरुवार को गाजीपुर के किसानों को खुश कर दिए। जहां कई जगह दोपहर में हवा के साथ तेज बारिश हुई तो जिला मुख्यालय पर शाम करीब पांच बजे मूसलधार बारिश हुई। यह क्रम करीब आधा घंटा तक चला। वैसे तो बारिश का मोशन सुबह से ही बनने लगा था। दोपहर में कई बार बूंदा-बांदी भी हुई लेकिन शाम काली घटाएं छा गईं और हवा के साथ बारिश शुरू हो गई।

हालांकि बारिश के चलते शहर तथा गवंई बाजारों के निचले इलाकों की सड़कों, गलियों में कुछ देर के लिए पानी जमा हो गया लेकिन सूख रही धान की फसल के लिए यह आसमानी पानी वरदान बन कर आया। बीते सात सितंबर को बारिश हुई थी। उसके बाद से फाका चल रहा था। नतीजा फसलें खासकर धान की फसल पियराने लगी थी। किसान चिंतित थे।

कुछ इलाकों में दोपहर में तेज हवा के कारण पेड़ उखड़ गए। गाजीपुर के पश्चिमी इलाके सैदपुर, देवकली, करंडा आदि में दोपहर में पानी गिरा। तेज हवा के कारण कई जगह छप्पर उजड़ने और पेड गिरने की भी खबरें मिली हैं। इस बारिश से आमजन भी उमस से राहत महसूस करने लगा है। पीजी कॉलेज की वेधशाला के प्रेक्षक मदन गोपाल दत्त के मुताबिक आधा घंटा में 5.4 मिलीलीटर बारिश दर्ज हुई।

'