गाजीपुर: बिना गारंटी मिलेगा एक करोड़ तक का लोन - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: बिना गारंटी मिलेगा एक करोड़ तक का लोन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर देश के छोटे और मध्यम वर्ग (MSME) के कारोबारियों के लिए बैकों ने एक ‘डिजिटल लेंडिंग प्लेटफॉर्म’ शुरू किया है। वहां एक करोड़ रुपये तक के लोन बिना किसी गारंटी के मिलेंगे। इसके लिए बैंकों के नाहक चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। खास यह कि मात्र 59 मिनट में लोन मंजूर हो जाएगा। केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने हाल में इस डिजिटल प्लेटफार्म psbloansin59minutes.com को ने लॉन्च किया है।

इसके लिए देने होंगे यह दस्तावेज

लोन के लिए psbloansin59minutes.com पर आवेदन करना होगा। इसके बाद आवेदक से लोन के लिए तीन तरह के डॉक्युमेंट मांगे जाएंगे। पहला कारोबारी को अपना GSTIN और  GST यूजरआइडी व पासवर्ड देना होगा। दूसरा आयकर रिटर्न ई-फाइलिंग के बारे में जानकारी देनी होगी। तीसरे और अंत में बैंक खाते का स्टेटमेंट अपलोड करना होगा या नेट बैंकिंग का इस्तेमाल करना होगा।

फिर खाते में चली जाएगी लोन की रकम

दस्तावेज अपलोड होने के बाद बैंक, मंत्रालय, आयकर विभाग इनकी जांच करेंगे। दस्तावेजों के सत्यापन के बाद एक हफ्ते में लोन की राशि आवेदक के खाते में पहुंच जाएगी। यह शायद पहला मौका है, जब सरकारी बैंक एमएसएमई सेक्टर को लोने देने के लिए साथ आए हैं। इसमें SIDBI और स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, बैंक ऑफ बड़ौदा, पंजाब नेशनल बैंक, इंडियन बैंक और विजया बैंक शामिल हैं।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad