गाजीपुर: दलित बस्ती में डायरिया का प्रकोप, मासूम बालिका की मौत, कई अस्पताल में दाखिल - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: दलित बस्ती में डायरिया का प्रकोप, मासूम बालिका की मौत, कई अस्पताल में दाखिल

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर बाराचवर उतरांव गांव की दलित बस्ती डायरिया की जद में आ गई है। बस्ती के भीम राम की बेटी अनूपा(11) की शनिवार की रात मौत हो गई जबकि उनकी पत्नी सुघरी देवी, छोटा पुत्र राजन व पुत्री सिवानी का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। बस्ती के लोगों के मुताबिक अनूपा की हालत गंभीर होने पर घरवाले उसे बाराचवर सीएचसी पर ला रहे थे लेकिन रास्ते में ही उसका दम टूट गया। इसी तरह भीम के पड़ोसी अजय राम, उनकी पत्नी तेतरी देवी, पुत्री खुशबू के अलावा उर्मिला देवी पत्नी फूलचंद राम भी डायरिया से पीड़ित हैं। उनका भी इलाज चल रहा है।

डायरिया की वजह बस्ती में गंदगी और दूषित पेयजल है। इंडिया मार्का हैंडपंप के अभाव में बस्ती के लोग कम गहराई की बोरिंग वाले हैंडपंप का पानी सेवन करने को मजबूर हैं। बस्ती के अगल-बगल खेतों में भी बारिश का पानी जमा है। बस्ती के लोगों का कहना है कि सूचना देने के बावजूद सरकारी चिकित्सकों ने बस्ती में आने की जरूरत नहीं समझी है।

उधर जब इस बाबत सीएमओ जीसी मौर्य से इस पर चर्चा हुई तो बताए कि रविवार की जिला मुख्यालय से डॉ.नवीन की अगुवाई में टीम संबंधित बस्ती भेजी गई थी। टीम साढ़े तीन घंटे तक बस्ती में रुकी। हर घर के लोगों की जांच की। जरूरी दवा वितरित की गई। छिड़़काव के लिए ग्राम प्रधान को ब्लीचिंग पाउडर उपलब्ध कराया गया। बस्ती के हालात पर पूरी नजर रखी जा रही है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad