गाजीपुर: कठवामोड़ का अस्थाई पुल क्षतिग्रस्त, डीएम के आदेश पर भारी वाहनों के आवागमन पर रोक - Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: कठवामोड़ का अस्थाई पुल क्षतिग्रस्त, डीएम के आदेश पर भारी वाहनों के आवागमन पर रोक

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर बलिया हाइवे स्थित बेसो नदी के कठवामोड़ पुल पर भारी वाहनों का आवागमन रोक दिया गया है। दरअसल पुराने पुल के बगल में बने अस्थाई पुल का एक हिस्सा टूट गया है। इस सूचना के बाद डीएम के बालाजी ने बुधवार की सुबह दस बजे उस पुल से भारी वाहनों का परिचालन पूरी तरह रोकने का आदेश दिया। यह आदेश पुल की मरम्मत होने तक प्रभावी रहेगा। डीएम ने गाजीपुर आजकल डॉट कॉम को बताया कि उन्होंने एनएच के अधिकारियों को इस बाबत आवश्यक निर्देश दिया है। कोशिश है कि जल्द से जल्द पुल के टूटे की मरम्मत करा कर भारी वाहनों का परिचालन शुरू कराया जाए।

मालूम हो कि ब्रितानी हुकूमत के काल में कठवामोड़ में बेसो नदी पर पुल बना था लेकिन 23 जून 2016 को उस पुल में कई जगह दरार आ गई थी। लिहाजा प्रशासन ने उस पुल से वाहन क्या पैदल आवागमन भी पूरी तरह रोक दिया था। पुल के दोनों छोर पर ईंट की कच्ची दीवार खड़ी कर दी गई थी। बाद में विधायक डॉ.वीरेंद्र यादव की पहल पर प्रशासन ने बाइक तथा राहगीरों को आने-जाने की इजाजत दे दी थी। साथ ही पुल के दरारों की मरम्मत का काम भी शुरू कराया गया। यह काम पूरा होने के बाद छोटे वाहनों को भी आने-जाने की इजाजत दे दी गई। भारी वाहनों के लिए पुल से सटे अस्थाई पुल का निर्माण कराया गया। करीब साल भर बाद अस्थाई पुल बन कर तैयार हुआ और उसे भारी वाहनों के लिए खोल दिया गया लेकिन अब जबकि यह अस्थाई पुल भी क्षतिग्रस्त हो गया है तो भारी वाहनों को चौरहीं से कासिमाबाद मार्ग से आना-जाना होगा।

यह एनएच गाजीपुर जिला मुख्यालय से मुहम्मदाबाद तथा कासिमाबाद तहसील पड़ोसी जिला बलिया, बिहार के बक्सर सहित देश के पूर्वोत्तर राज्यों को जोड़ता है। एनएच के एई बाबर अली ने बताया कि फिलहाल वह छुट्टी पर हैं लेकिन उन्होंने ऊपर के अधिकारियों को अवगत करा दिया है। वाराणसी से टीम मौके का जायजा लेगी। साथ ही मरम्मत का काम शुरू होगा। उम्मीद है कि एक-दो दिन में अस्थाई पुल से भारी वाहनों का आवागमन फिर शुरू हो जाएगा। बारिश के कारण बेसो नदी भी भर गई है। अस्थाई पुल से करीब एक फीट नीचे नदी का पानी बह रहा है।

No comments:

Post a Comment

योगदान करें!

सत्ता को आइना दिखाने वाली गाजीपुर समाचार पत्रकारिता जो राजनीति के नियंत्रण से मुक्त भी हो, वो तभी संभव है जब जनता भी हाथ बटाए. फेक न्यूज़ और गलत जानकारी के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद कीजिये. योगदान करें.

Donate Now
तत्काल दान करने के लिए, "Donate Now" बटन पर क्लिक करें।



Post Top Ad