शिक्षक भर्तीः योगी ने किया हस्तक्षेप, सूची से बाहर किए गए अभ्यर्थियों की होगी नियुक्ति - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

शिक्षक भर्तीः योगी ने किया हस्तक्षेप, सूची से बाहर किए गए अभ्यर्थियों की होगी नियुक्ति

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर प्रदेश के बेसिक शिक्षा विभाग में साढ़े 68 हजार शिक्षक भर्ती में बाहर हो गए लगभग छह हजार अभ्यर्थियों को भी मौका मिलेगा। इनके लिए जिलों का आवंटन होगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हस्तक्षेप के बाद इस संबंध में शनिवार देर रात विभाग ने इस आशय का आदेश जारी किया। मुख्यमंत्री ने इस मामले की जांच के आदेश देते हुए कहा है कि काउंसलिंग करने वाले सभी अभ्यर्थियों को नियुक्ति पत्र दिए जाएं।

इसके लिए रविवार को एनआईसी खोला गया है और जिलों का आवंटन किया जाएगा। विभागीय निदेशक सर्वेंद्र विकम बहादुर सिंह ने काउंसलिंग जारी रखने के निर्देश दिए हैं। अभी तक काउंसलिंग तीन सितंबर तक होनी थी और चार सितंबर को मुख्यमंत्री इनमें से तीन हजार अभ्यर्थियों को नियुक्तिपत्र देंगे। दरअसल भर्ती के लिए हुई लिखित परीक्षा में सफल लगभग छह हजार अभ्यर्थियों को आरक्षण का हवाला देते हुए बाहर कर दिया गया गया। साढ़े 68 पदों के लिए हुई इस परीक्षा में 41 हजार 556 अभ्यर्थी पास हुए थे लेकिन केवल 40 हजार 296 ने ही आवेदन किया था। इनमें से 34 हजार 600 अभ्यर्थियों के लिए जिलों का आवंटन हुआ।

शेष अभ्यर्थियों को बताया गया कि सामान्य और ओबीसी वर्ग में पद नहीं हैं। जबकि यह भर्ती साढ़े 68 के लिए थी लेकिन नियमों का हवाला देते हुए सिर्फ 41 हजार 555 पदों के हिसाब से आरक्षणवार सीटों का बंटवारा किया गया। चूंकि अन्य पिछड़ा वर्ग के अभ्यर्थी आरक्षित पदों से ज्यादा सफल हो गए और मेरिट में ऊपर होने पर उनमें से कई को सामान्य वर्ग में नियुक्ति दी गई है। ऐसे में सामान्य व ओबीसी वर्ग के पद न होने की वजह से अभ्यर्थी बाहर हो गए।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad