गाजीपुर: चीनी मिल से बड़ी परियोजना का उद्घाटन शीघ्र- मनोज सिन्हा - Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

Ghazipur News ✔ | गाजीपुर न्यूज़ | Latest Ghazipur News in Hindi ✔

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: चीनी मिल से बड़ी परियोजना का उद्घाटन शीघ्र- मनोज सिन्हा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर रेल राज्य मंत्री व संचार मंत्री स्वतंत्र प्रभार मनोज सिन्हा ने मंगलवार को देर शाम ग्राम सभा चिलार मे जनसभा को संबोधित करते हुए पिछले साढ़े चार साल में सरकार द्वारा कराये गए विकास कार्यो को जनता के बीच रखा। कार्यक्रम में काफी बिलम्ब से आने पर खेद प्रकट करते हुए मंत्री जी ने कहा कि प्रधान मंत्री मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने जनता से किया वादा पूरा करने के साथ ही देश को विश्व पटल पर ले जाने का कार्य किया । आज पूरे देश मे हर क्षेत्र में विकास का कार्य हो रहा है । मनोज सिन्हा ने कहा कि 2014 से पहले विकास की किरण प्रदेश के कुछ हिस्सों तक ही सीमित थी मगर जबसे भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी है तबसे नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में ग़ाज़ीपुर में भी विकास तेज गति से हो रहा है। मनोज सिन्हा ने एक एक कर नाम गिनाते हुए कहा कि ग़ाज़ीपुर में फोर लेन सड़क का निर्माण, ताड़ीघाट गंगा रेल कम पुल, पूरे जनपद में 100 प्राथमिक विद्द्यालयों को मॉडल विद्द्यालय बनाने का काम, औड़िहार में डेमू व मेमू शेड वर्कशाप जो बनकर तैयार है, सैदपुर में इलेक्ट्रिक इंजन वर्कशॉप के साथ किसानो की आय बढ़ाने, गरीब परिवारों को बिना भेद भाव गैस कनेक्शन देने, उज्ज्वला योजना, अटल पेंशन योजना, प्रधानमंत्री बीमा योजना, आयुष्मान योजना चलाया जिससे की देश की जनता को सीधे लाभ मिल सके। 

साथ ही साथ उन्होंने कहा कि जिले में शीघ्र ही मेडिकल का शिलान्यास करके उसका निर्माण जल्द से जल्द किया जाएगा जिससे कि यहाँ के लोगो को अच्छी चिकित्सा सुविधा के साथ साथ अच्छी चिकित्सा शिक्षा भी उपलब्ध हो सके । मनोज सिन्हा ने कहा की रेलवे क्षेत्र में चहुओर विकास हुआ है अब हमें कही भी जाने की जरूरत नही है ग़ाज़ीपुर हर जगह के लिए ट्रेन की सुविधा उपलब्ध है । इलेक्ट्रिक से ट्रेन तो चलेगी ही बहुत जल्द ही दोहरीकरण का कार्य भी पूरा हो जाएगा। मनोज सिन्हा ने कहा कि बिजली के क्षेत्र में भी प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने हर गांव गांव में बिजली पहुँचाने का वादा किया था वो भी समय से पहले पूरा कर दिखा दिया। 

और अब घर घर बिजली का कनेक्शन हो इसका भी इंतजाम मोदी सरकार ने निःशुल्क कनेक्शन देकर पूरा करने का किया है जो बहुत ही जल्द पूरे देश मे कोई भी घर बाकी नही रहेगा। मनोज सिन्हा ने जनता से हर क्षेत्र में हुए कार्यो को गिनाते हुए कहा कि, रेल हो गया, सड़क हो गया, चिकित्सा हो गया, शिक्षा हो गया, बिजली हो गया अब हवाई जहाज बाकी है, बहुत जल्द ही ग़ाज़ीपुर के लोग भी जहाज से दिल्ली का सफर करेगे। मनोज सिन्हा ने कहा मैने पूरी ईमानदारी के साथ आपके बीच मोदी जी के नेतृत्व में काम करने का प्रयास किया है । और जो कहा हूँ उससे ज्यादा ही करने का प्रयास किया है । मैने चीनी मिल पर चुनाव से पहले एक जनसभा कार्यक्रम में आप लोगो से कहा था कि भाजपा की सरकार बनने पर या तो चीनी मिल नही तो इससे भी बड़ी परियोजना का निर्माण कराऊँगा, तो अब वो समय आ गया है और बहुत जल्द ही एक बड़ी परियोजना का शिलान्यास करूँगा। 

इसके पूर्व ग्राम सभा चिलार के प्रधान सुरेंद्र सिंह कुशवाहा ने मनोज सिंन्हा को अंगवस्त्र व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। साथ ही साथ सदर विधायक डॉ0 संगीता बलवंत औऱ जिलाध्यक्ष भानुप्रताप सिंह को भी अंगवस्त्र देकर सम्मानित किए। साथ ही साथ शिक्षक संघ के अध्यक्ष राजनाथ यादव व आजाद यादव को जिलाध्यक्ष भानू प्रताप सिंह ने भाजपा की सदस्यता दिलाकर मंत्री जी ने माला पहनाकर सम्मानित किया। इस अवसर पर वक्ताओं में सदर विधायक डॉ0 संगीत बलवंत ने भी जनता को सम्बोधित किया साथ ही साथ, भजयूमो क्षेत्रीय अध्यक्ष काशी राजेश भारद्वाज, सोमारू चौहान, भानू जायसवाल, सुरेश बिन्द, अरविंद कश्यप, इंद्रदेव प्रजापति, विनीत शर्मा ने सम्बोधित किया । मण्डल अध्यक्ष मनोज बिन्द ने स्वागत भाषण दिया । इस मौके पर सरोज कुशवाहा, सुनील सिंह, ओमप्रकाश राय, अच्छे लाल गुप्ता, हरेन्द्र यादव, गोपाल राय, रविन्द्र जायसवाल, दीपक सिंह, रमेश बिन्द, श्रवण कुशवाहा, राम जी बलवंत, विनय दुबे, ओम प्रकाश यादव आदि लोग मौजूद थे । अध्यक्षता लाल जी दुबे तथा संचालन रविन्द्र श्रीवास्तव ने किया!

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad