गाजीपुर: ग्राम सेक्रेटरी का खेल, जिंदों को बता दिया मुर्दा - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: ग्राम सेक्रेटरी का खेल, जिंदों को बता दिया मुर्दा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर ग्राम पंचायतों के सेक्रेटर सरकारी योजनाओं को लेकर कितने संवेदनशील हैं। इसका एक उदाहरण बाराचवर ब्लाक के बद्दोपुर ग्राम पंचायत में मिला है। समाज कल्याण विभाग की वृद्धा पेंशन के दो पात्रों को ग्राम सेक्रेटरी अशोक कुमार सिंह ने कागज में मृत करार दिया। नतीजा उन दोनों गरीबों की पेंशन रुक गई।

तब दोनों पात्र राजेंद्र राम तथा रामदेव सिंह कुशवाहा सशरीर डीएम के बालाजी के समक्ष उपस्थित हुए। डीएम ने इस मामले को गंभीरता से लिया। इसकी जांच समाज कल्याण अधिकारी को सौंपी। जांच में पता चला कि ग्राम पंचायत सेक्रेटरी ने जानबूझ कर यह खेल किया। जांच रिपोर्ट सोमवार को डीएम के सामने आई। जांच रिपोर्ट में स्पष्ट था कि सेक्रेटरी ने दोनों जीवित पात्रों को मृतक के रूप में दर्शाया है। लिहाजा डीएम ने ग्राम सेक्रेटरी की सेवा पुस्तिका में प्रतिकूल प्रविष्टि के साथ एक वेतन वृद्धि रोकने का आदेश दिया। डीएम ने कहा कि ग्राम सेक्रेटरी का यह कृत्य शासन, प्रशासन की छवि धुमिल करने की कोशिश की श्रेणी में आता है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad