गाजीपुर: कुंभ मेले के लिए पूर्वांचल में चलेंगी विशेष ट्रेनेंः मनोज सिन्हा - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: कुंभ मेले के लिए पूर्वांचल में चलेंगी विशेष ट्रेनेंः मनोज सिन्हा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर प्रयागराज(इलाहाबाद) में रहने वाले गाजिपुरियों के लिए रविवार का दिन खास रहा। मौका था वहां के सिविल लाइन स्थित प्रयाग संगीत समिति सभागार में लहुरी काशी समागम का। समागम में प्रयागराज में आबाद हर वर्ग, जाति के गाजीपुरिये आमत्रिंत थे। अपने बीच गाजीपुर के सांसद और संचार एवं लोकराज्यमंत्री मनोज सिन्हा को पाकर वह फुले नहीं समा रहे थे। उनमें बहुतायत ऐसे थे जिन्हें अपने गाजीपुर के सांसद मनोज सिन्हा को पहली बार इतनी निटकता और सहजता से देखने, सुनने का मौका मिला था।

श्री सिन्हा भी अपने जिले गाजीपुर के लोगों को दूर उस महानगर में पाकर गदगद थे। मंत्री पद का प्रोटोकॉल उनके लिए बेमायने हो चुका था। उनकी कोशिश थी कि हर किसी से मिलें। उनसे गाजीपुर के विकास की बात करें। इसके लिए उनसे सुझाव लें। लोगबाग भी खुल कर उनसे इस मसले पर बात की। किसी ने अपने गाजीपुर की सड़कों को दुरुस्त करने की बात कही तो किसी में बिजली आपूर्ति व्यवस्था में सुधार की अपेक्षा थी। कुछ ने स्वास्थ्य सेवाओं को और सुदृढ़ करने की बात रखी तो कुछ रेलवे सुविधाओं की बात उठाई। शिक्षा सुविधाओं को लेकर भी सुझाव आए। फिर प्रयागराज में आयोजित होने वाले महाकुंभ मेले में गाजीपुर पूर्वांचल के लोगों के पहुंचने के लिए परिवहन व्यवस्था की भी बात आई।

मनोज सिन्हा भी सबकी बातें पूरे धैर्य और गंभीरता से सुने। उन्होंने अपने साढ़े चार साल के कार्यकाल में गाजीपुर के विकास के लिए कराए गए कार्यों पर विस्तार से चर्चा की लेकिन उनका मुख्य बिंदू प्राथमिक शिक्षा को लेकर जुरूरतों और उनकी पूर्ति पर था। बताए कि किस तरह वह सरकारी प्राथमिक स्कूलों के उच्चीकरण पर काम कर रहे हैं। उन्होंने इसके लिए गाजीपुरियों से सहयोग भी मांगा। गाजीपुरियों ने हाथ उठा कर इसमें अपनी सहभागिता पर सहमति जताई। श्री सिन्हा ने कहा कि रही बात प्रयागराज में कुंभ मेले में आने वाले गाजीपुर सहित पूर्वांचल के लोगों की सुविधा के लिए विशेष ट्रेनें चलाई जाएंगी। 

मनोज सिन्हा के कार्यक्रम में हिस्सेदारी के लिए गाजीपुरियों में उत्साह का आलम यह था कि ज्यादातर लोग निर्धारित समय से करीब एक घंटे पहले ही सुबह दस बजे समागम स्थल पर पहुंच गए थे। अलबत्ता, मनोज सिन्हा दोपहर 12 बजे पहुंचे लेकिन हर कोई जमा रहा। जैसे ही श्री सिन्हा पहुंचे कि उनके जिंदाबाद के नारे से सभागार तथा उसका परिसर गूंज उठा। मंच पर आयोजक मंडल की ओर से रिटायर्ड कमिश्नर बीके सिंह, प्रो.उमाकांत यादव, रवि सतीजा, बीके यादव, अनिल सिंह, दिनेश प्रताप राव दीक्षित, रिंकू राय, सुनील सिंह, बीआर बिंद, हरेंद्र सिंह, शशिबाला श्रीवास्तव, राजेश राम आदि ने मनोज सिन्हा का माल्यार्पण कर स्वागत किया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad