Today Breaking News

गाजीपुर: हत्यारोपित सिपाही के समर्थन में काली पट्टी बांधने वाले जमानियां कोतवाली के दो सिपाही निलंबित, एसआई सहित 11 लाइन हाजिर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर  जमानियां लखनऊ के बहुचर्चित विवेक तिवारी हत्याकांड के आरोपित बर्खास्त सिपाही प्रशांत चौधरी के समर्थन में काली पट्टी बांधने वाले जमानियां कोतवाली के पुलिस कर्मियों पर भी आखिर गाज गिर ही गई। पुलिस कप्तान यशवीर सिंह ने रविवार को दो सिपाहियों को निलंबित कर दिया जबकि एसआई सहित 11 पुलिस कर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया। पुलिस कप्तान की इस कार्रवाई से महकमे में हड़कंप मच गया है।

मालूम हो कि बीते शुक्रवार को महकमे में अफवाह फैली कि विवेक तिवारी हत्याकांड के मुख्य आरोपी बर्खास्त सिपाही प्रशांत चौधरी के समर्थन में पुलिस कर्मी काली पट्टी बांध कर अपना विरोध जता रहे हैं। तब जमानियां कोतवाली में तैनात एसआई तथा हेड कांस्टेबल के अलावा १३ पुलिस कर्मियों ने भी काली पट्टी बांधी। यह खबर मीडिया में आते ही महकमे में खलबली मच गई। हालांकि शुरू में महकमे के अफसरों ने बताया कि खबर के साथ फेक फोटो लगी है लेकिन मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस कप्तान यशवीर सिंह ने इसकी जांच की जिम्मेदारी एएसपी ग्रामीण चंद्रप्रकाश शुक्ल को सौंपी। जांच में खबर की पुष्टि हुई।

उसके बाद पुलिस कप्तान ने दो सिपाहियों केशव दत्त तथा शादाब सिद्दीकी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया। इनके अलावा एसआई रितेश द्विवेदी तथा हेड कांस्टेबल चिंतामणि तिवारी सहित कांस्टेबल सुनील बिंद, अजय वर्मा, सूरज कुमार, अजीत यादव, अभय कुमार, गामा यादव, सत्यप्रकाश, उपेंद्र कुमार गोंड व गोविंद कुमार गोंड को लाइन हाजिर करने का फरमान जारी कर दिया। निलंबित सिपाहियों व लाइन हाजिर किए पुलिस कर्मियों की जगह दूसरों की फिलहाल तैनाती नहीं हुई है। पुलिस कप्तान ने कहा कि यह काम शीघ्र कर दिया जाएगा।

'