गाजीपुर: बिरहा सुन लौटे ग्रामिणों की आंखो के सामने छाया अंधेरा - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: बिरहा सुन लौटे ग्रामिणों की आंखो के सामने छाया अंधेरा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर मरदह गांव मां काली पुजनोत्सव कार्यक्रम में बिरहा का अयोजन हुआ था। बिरहा सुनकर गांव के चार दर्जन से ऊपर लोग घर लौटे और सो कर जब सुबह उठे तो लोगो आंखो पर अंधेरा छा गया और दर्द होने लगा। देखते ही देखते एक दुसरे के घर के लोग भी चिल्लाने लगें। दर्द से कराह रहें लोगों की आंखो की रोशनी जाने का डर मन ही मन सताने लगा। 

किसी ने इसकी सूचना जिलाधिकारी के बाला जी को दी तो जिलाधिकारी के बाला जी ने तुरंत सीएमओं को निर्देश दिये कि जल्द से जल्द पूरी टीम मरदह गांव पहुंचे। मरदह पीएचसी तथा बिरनो के डाक्टरो का दल गांव में पहुंचे और कैम्‍प लगाकर लोगो के आंखो की जांच कर दवा दी गयी। कुछ मरीजों को जिला अस्पताल भेज दिया गया। मरदह पीएचसी नेत्र चिकित्साा डा. छांगुर राम ने बताया कि आयोजन ने उसर भूमि में पानी भरकर जोते गये खेत में पुआल रखकर उसपर दरी बिछा दी गयी थी। 

वहां कुछ हाइलोजन भी लगे हुए थे। जो लोग जमीन पर बैठकर बिरहा सुन रहें थे उन्हे इन्फैक्शन हो गया जिससे आंखो का लाल होना, खुजली, पानी गिरना, दर्द होने के साथ ही आंख न खुलना उसी का लक्ष्य है। अब सभी मरीज सामान्य है, उनपर घंटो-घंटो के बाद उपचार दिया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad