गाजीपुर: धर्मांतरण करा रहें ईसाई मिशनरियों का संचालक गिरफ्तार, एसपी ने कहा बिना अनुमति के नही होगी कोई प्रार्थना सभा - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: धर्मांतरण करा रहें ईसाई मिशनरियों का संचालक गिरफ्तार, एसपी ने कहा बिना अनुमति के नही होगी कोई प्रार्थना सभा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर थाना क्षेत्र सिगेरा गांव में धर्मांतरण का मामला प्रकाश में आया। सिगेंरा गांव में दलित परिवारों को ईसाई मिशनरियों द्वारा धर्म परिवर्तन की सूचना मिलने के बाद सक्रिय हुए अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा युवा के जिलाध्यक्ष राजकुमार सिंह के नेतृत्व दर्जनों कार्यकर्ताओं ने रविवार को थाना क्षेत्र के सिगेंरा गांव स्थित हरिजन बस्ती में संचालित हो रहें ईसा मसीह प्रार्थना स्थल पर पहुंचे। प्रार्थना सभा के संचालक मुन्ना भारती से बात की लेकिन बात न बनने पर वहीं से पुलिस को सूचना दी। 

जिसके बाद मौके पर पहुंचे एसओ थानाध्यक्ष शैलेश सिंह यादव ने दर्जनों फोर्स के साथ प्रार्थना स्थल पर पहुंच निरीक्षण किया और उनसे संबंधित कागज़ात मांगे। लेकिन कोई लिखित प्रमाण न देने व हीलाहवाली से थानाध्यक्ष संतुष्ट नहीं दिखे और जॉच कराने की बात कही। अन्य रजिस्टर व दस्तावेज इत्यादि की भी मांग की लेकिन संचालक द्वारा उन्हें उपलब्ध नहीं कराया जा सका। जिसके बाद उन्होंने तुरंत सचालक को हिरासत में लिया संचालक को प्रत्येक रविवार को अवैध रूप से होने वाले प्रार्थना एवं छुटकारे की सेवकाई को बिना इजाजत आयोजित करने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी। मामला कुछ यूँ है कि सिगेंरा हरिजन बस्ती में बीते 1984 से गुप-चुप तरीके से ईसा मसीह प्रार्थना कार्यक्रम आयोजित हो रहा है। 

जिसमें बीते दो-तीन सालों से लगभग सैकड़ों की संख्या में प्रत्येक रविवार को विशेष कर अनुसूचित जाति के लोगों को बुलाया जाने लगा। जहाँ गांव के ही फुलचन्द राम के घर में बाकायदा एक बड़ा हाल बनाया गया है। वहां पर ईसा मसीह से सम्बंधित विचार दीवारों पर लिखे हुए हैं। क्रास का चिन्ह भी बना है, इसके बाद रविवार को मौके पर पहुँचे अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा युवा के जिलाध्यक्ष राजकुमार सिंह ने बताया कि बहुत दिनों से जानकारी मिल रही थी जिसको लेकर जिला प्रशासन का ध्यान कई बार आकृष्ट कराया गया परन्तु कोई ठोस कार्रवाई नहीं होने पर दिन प्रति दिन ईसाई मिशनरियों की साजिश के तहत संचालक मुन्ना भारती लोगों को रोग, गरीबी, लाचारी, बेरोजगारी, शादी विवाह, पुत्र प्राप्ति, इत्यादि के नाम पर बरगलाकर एकत्रित करता है। 

फिर धीरे-धीरे उनका ब्रेन वाश करने व धन का प्रलोभन देकर उनका धर्म परिवर्तन कराने की तैयारी करता है। इस बाबत गांव निवासी पूर्व प्रमुख विजय बहादुर सिंह ने बताया कि हरिजन बस्ती के लोगों का कहना है कि गांव का कोई भी व्यक्ति प्रार्थना सभा में शामिल नहीं होता है। यहां पर एजेंटों के माध्यम से दूर दराज के लोगों को बरगलाकर लाया जाता है और उनका धर्म परिवर्तन भी कराया जाता है। 

संचालक मुन्ना भारती का कहना है कि लोग स्वेच्छा से आते हैं। लोगों को ईसा मसीह प्रार्थना से लाभ होता है। वहीं पुलिस अधीक्षक यशवीर सिंह ने चेतानवी भरे लहजे में कहा कि आगे से अगर बिना इजाजत लिए ईसा मसीह प्रार्थना कार्यक्रम आयोजित किया गया तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। साथ ही ये भी कहा कि संचालक मुन्ना भारती निवासी बढ़ुआ गोदाम थाना सराय लखन्सी जिला मऊ से कड़ाई से पू्ंछताछ के बाद कार्रवाई की जायेगी।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad