गाजीपुर: अम्बेडकर प्रतिमा के टुटने पर ग्रामीणों मे आक्रोश - गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़ : Ghazipur News in Hindi, ग़ाज़ीपुर न्यूज़ इन हिंदी

गाजीपुर न्यूज़, ग़ाज़ीपुर ब्रेकिंग न्यूज़, खेल समाचार, राजनीति न्यूज़, अपराध न्यूज़

Breaking

Post Top Ad

Post Top Ad

गाजीपुर: अम्बेडकर प्रतिमा के टुटने पर ग्रामीणों मे आक्रोश

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर जंगीपुर थाना क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय मदारपुर के पास शुक्रवार की रात अराजकतत्वों ने डा. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया। अगले दिन शनिवार को इसकी जानकारी होते हुए अनुसूचित समुदाय के लोग उग्र हो गए। एकजुट होकर प्रतिमा की मरम्मत कराने को लेकर प्रदर्शन करने लगे। सदर तहसीलदार मुकेश कुमार सिंह ने मौके पर रहकर प्रतिमा की मरम्मत कराई। इसके बाद बस्ती के लोग शांत हुए।

विद्यालय के पास डा. अम्बेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त होने की सूचना पर अनुसूचित समुदाय के लोग एकत्रित हो गए। उनका कहना था कि यहां पर डा. अम्बेडकर की प्रतिमा चार बार क्षतिग्रस्त हो चुकी है। प्रशासन की लापरवाही से बार-बार ऐसा हो रहा है। अराजक तत्वों पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए। साथ ही प्रतिमा की मरम्मत कराई जाए। इसकी जानकारी होते हुए थानाध्यक्ष संजय वर्मा व चौकी इंचार्ज वैभव मिश्रा पुलिस कर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे। सदर तहसीलदार भी वहां पर पहुंच गए। अनुसूचित समुदाय के लोग अपनी मांग पर अडे़ रहे। बताया कि मदारपुर गांव में ही डा. अम्बेडकर पार्क के नाम से चार मंडा भूमि है। इसी स्थान पर प्रतिमा स्थापित कराई जाए।

तहसीलदार ने लेखपाल को बुलाकर इसकी जानकारी ली। कहा कि भूमि की पैमाइश कराने के बाद भी आगे की कार्रवाई की जाएगी। इसके लिए ग्राम प्रधान को प्रस्ताव देना होगा। तहसीलदार ने मौके पर रहकर प्रतिमा की मरम्मत कराई। इसके बाद अनुसूचित बस्ती के लोग लौट गए। ग्राम प्रधान हरिहर, लल्लन, जवाहर, दीना, जगदीश, मोती, कतवारू, दूधनाथ, डा. पप्पू आदि थे।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad